Navsatta
अपराधखास खबरचर्चा मेंदेशन्यायिकमुख्य समाचारराज्य

उमेश पाल अपहरण कांड में आया फैसलाः अतीक अहमद समेत तीन लोगों को उम्र कैद

लखनऊ,नवसत्ताः प्रयागराज की एमपी-एमएलए कोर्ट ने मंगलवार को अपना फैसला सुनाया है। कोर्ट ने पहले माफिया अतीक अहमद समेत तीन आरोपियों को दोषी करार दिया है। जबकि अतीक के भाई अशरफ अहमद समेत सात आरोपियों को निर्दोष करार दिया। इसके थोड़ी देर बाद कोर्ट सभी आरोपियों को आजीवन करावास की सजा सुनाई है। साथ ही एक-एक लाख का जूर्माना भी लगाया है। अतीक, अशरफ और फरहान को मंगलवार को प्रयागराज के एमपी-एमएलए कोर्ट में अतीक को पेश किया गया था। एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट में दिनेश चंद्र शुक्ला की कोर्ट में मामले में अहम सुनवाई हुई। अतीक के साथ ऐसा पहली बार है, जब उसे किसी मामले में दोषी ठहराया गया है। उसके ऊपर 100 से ज्यादा केस थे लेकिन अभी तक किसी भी मुकदमे में उसे दोषी नहीं ठहराया गया था।

क्या है पूरा मामला?
बीएसपी विधायक राजू पाल मर्डर केस में मुख्य गवाह उमेश पाल से जुड़े हुए मामले में कोर्ट ने फैसला सुनाया है। इस केस में आरोप था कि 28 फरवरी 2006 को अतीक अहमद और अशरफ ने उमेश पाल का अपहरण कराया था। उमेश पाल को मारपीट करने के बाद परिवार समेत जान से मारने की धमकी देते हुए कोर्ट में जबरन हलफनामा दाखिल कराया गया। 2007 में मायावती की सरकार बनने के बाद उमेश पाल ने पांच जुलाई 2007 को अतीक और अशरफ समेत 5 लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज कराई गई थी।

पुलिस की जांच में छह अन्य लोगों के नाम सामने आए। कोर्ट में अतीक और अशरफ समेत 11 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई। 2009 से मुकदमे का ट्रायल शुरू हुआ। अभियोजन यानी सरकारी पक्ष से कुल 8 गवाह पेश किए गए। इस केस के 11 आरोपियों में से अंसार बाबा नाम के आरोपी की मौत हो चुकी है।

जूतों की माला लेकर पहुंचा वकील
वरुण देव पाल नाम का एक वकील प्रयागराज एमपी-एमएलए कोर्ट के बाहर जूतों की माला लेकर पहुंचा। उन्होंने कहा कि अगर मैं अतीक अहमद को जूतों की माला पहनाऊंगा तो पाल समुदाय और पूरा वकील समुदाय खुश होगा। अतीक ने वकील समुदाय के एक सदस्य (उमेश पाल) को मार डाला। वे लोग खुश होंगे कि अतीक जूतों की माला पहनकर सजा सुनने आया है। पाल ने बताया कि ये उमेश पाल और राजू पाल के परिवार के सदस्यों के जूते हैं।

संबंधित पोस्ट

पूर्वी तट से टकरा सकता है एक और तूफान

navsatta

OMG! बिना प्रॉपर ट्रेनिंग के विमान उड़ा रहे स्पाइसजेट के 90 पायलट, डीजीसीए ने लिया बड़ा एक्शन

navsatta

पीएम मोदी ने यूपी को दिया पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का तोहफा, कहा- अखिलेश तो मेरे साथ खड़े होने से भी डरते थे

navsatta

Leave a Comment