Navsatta
खास खबरचर्चा मेंदेशमुख्य समाचारराज्य

होली पर योगी सरकार का तोहफा, 7 से 9 मार्च तक प्रदेश विद्युत कटौती मुक्त

  • यूपीपीसीएल ने सभी डिस्कॉम अधिकारियों को दिए निर्देश
  • 7 मार्च की सायं 6 बजे से 9 मार्च की प्रातः 7 बजे तक होगी कटौती मुक्त विद्युत आपूर्ति
  • 1912 टोल फ्री नम्बर पर सूचनाओं पर करें तत्काल कार्यवाही, न बरती जाए शिथिलता

लखनऊ,नवसत्ताः रंगो  के उत्सव होली पर योगी सरकार ने प्रदेशवासियों को बड़ा तोहफा दिया है। इस बार होली के अवसर पर प्रदेश के उपभोक्ताओं को विद्युत कटौती का सामना नहीं करना पड़ेगा। प्रदेश सरकार ने 7 से 9 मार्च तक कटौती मुक्त निर्बाध विद्युत आपूर्ति की घोषणा की है। उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लि. (यूपीपीसीएल) की ओर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा के अनुरूप होली के अवसर पर 7 मार्च की सांय 6 बजे से 9 मार्च प्रातः 7 बजे तक पूरे प्रदेश में कटौती मुक्त विद्युत आपूर्ति से संबंधित निर्देश दिए गए हैं।

टोल फ्री नंबर पर सूचनाओं पर हो तत्काल कार्यवाही
यूपीपीसीएल के अध्यक्ष एम देवराज ने कहा कि पूरे प्रदेश में इस अवधि में सबको निर्बाध बिजली प्राप्त हो इसके लिए सभी डिस्काम के अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि सभी प्रबन्ध निदेशकों को निर्देशित किया गया है कि वे अपने डिस्कॉम में कटौती मुक्त निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित किए जाने हेतु समस्त आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित कर लें। यह भी निर्देशित किया गया है कि 1912 टोल फ्री नम्बर पर आपूर्ति सम्बन्धी प्राप्त सूचनाओं पर तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। अध्यक्ष ने कहा है कि होली के महत्वपूर्ण पर्व के अवसर पर सुचारू रूप से विद्युत आपूर्ति के प्रकरण में किसी प्रकार की शिथिलता न बरती जाए। सभी वितरण अधिकारी अपने अपने दायित्यों का निर्वहन करें।

एमडी करेंगे प्रभावी मॉनीटरिंग
उन्होंने बताया कि निर्धारित शिड्यूल के अनुरूप विद्युत आपूर्ति प्राप्त हो इसके लिए प्रबन्ध निदेशक अपने स्तर से अभी से प्रभावी मॉनीटरिंग करें तथा वितरण में लगे सभी अधिकारी लगातार सजगता बरतें। एम देवराज ने कहा कि विद्युत आपूर्ति में यदि कहीं कोई स्थानीय स्तर पर समस्या आती है तो उसको तत्काल कम से कम समय में ठीक कर लिया जाए। इसकी व्यवस्था हेतु पूर्व में ही आवश्यक गैंग एवं सामग्री तैयार रहनी चाहिए।

संबंधित पोस्ट

“क्या कहते हैं नव निर्वाचित प्रधान”

navsatta

पत्नी व तीन मासूम बच्चों का गला रेत फांसी पर झूल गया आर्थिक तंगी से जूझ रहा युवक

Editor

सुगम और सुरक्षित यात्रा हर नागरिक का अधिकारः सीएम योगी

navsatta

Leave a Comment