Navsatta
खास खबरचर्चा मेंदेशमुख्य समाचारविदेश

तुर्किए-सीरिया भूकंप: यूएन ने कहा, मरने वालों की संख्या हो सकती है 50,000 हजार

नई दिल्ली,नवसत्ताः तुर्किए और सीरिया में भूकंप से हालात बहुत ही खराब होते जा रहे हैं। मरने वालों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी होती जा रही है। जानकारी के मुताबिक अभी तक 29,896 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं इस आपदा में 85 हजार से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है। भूकंप से सबसे ज्यादा नुकसान तुर्किए में हुआ हैं। यहां 24,617 लोगों की जान जा चुकी है और 80 हजार से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है।

वहीं, सीरिया में 5,279 लोग मारे गए और 5 हजार से ज्यादा जख्मी हैं. एक अंतरराष्ट्रीय समाचार एजेंसी बीएनओ न्यूज़ ने यह जानकारी दी है। भूकंप से मरने वालों के आंकड़े पर यूनाइडेट नेशन्स ने बड़ा दावा करते हुए कहा, मौत की संख्या बढ़कर 50 हजार तक पहुंच सकती है।

वर्ल्ड बैंक ने तुर्किए को दी 1.78 बिलियन डॉलर डॉलर की मदद
प्राकृर्तिक आपदा से गुजरे तुर्किए को वर्ल्ड बैंक ने 1.78 बिलियन डॉलर की मदद देने की घोषणा की है। वहीं, अमेरिका ने तुर्किए और सीरिया को 85 मिलियन डॉलर की सहायता देने का ऐलान किया है। भारत भी लगातार तुर्किए की मदद कर रहा है। एक के बाद एक विमान के जरिए राहत सामग्री और जवानों, डॉक्टरों की फौज भेजी जा रही है। भारत की एनडीआरएफ की टीम जमीन पर मौजूद है और मलबे में दबे लोगों को निकालने की मुमकिन कोशिश की जा रही है।

संबंधित पोस्ट

पंचायत चुनाव: चौथे चरण में 17 जिलों में पड़ेंगे वोट

navsatta

आप सांसद संजय सिंह ने भाजपा सरकार पर चंदा चोरी करने का लगाया आरोप

navsatta

संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने किया ‘कश्मीर फाइल्स’ का जिक्र

navsatta

Leave a Comment