Navsatta
खास खबरचर्चा मेंदेशमुख्य समाचारराजनीति

आखिर डिप्टी सीएम को क्यों कहना पड़ा, बड़े-भाई, बड़े-भाई

सोनभद्र,नवसत्ताः सोनभद्र बार एशोसिएशन के शपथग्रहण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे यूपी सरकार के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने बार एशोसिएशन के अध्यक्ष को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई । बाद में पत्रकारों ने जब डिप्टी सीएम से सवाल किया कि मोहन भागवत ने यह कहा है कि जाति व्यवस्था पंडितों ने बनाई है इस सवाल पर आपका क्या कहना है तो डिप्टी सीएम सवालों से बचते नजर आए और बड़े भाई-बड़े भाई कहते हुए चलते बने ।

आपको बतादें कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने जातिवाद को लेकर रविवार को बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि भगवान ने हमेशा यह कहा कि मेरे लिए तो सभी लोग एक हैं। उनमें कोई जाति या वर्ण नहीं है। उन्होंने यह मुंबई में एक कार्यक्रम में कहा, ‘ईश्वर सत्य है और वह हर जगह विद्यमान है। कोई भी नाम हो, योग्यता हो या पद हो। कोई भी अंतर नहीं है। कुछ पंडितों ने शास्त्रों के नाम पर गलत जानकारी दी। हम जाति श्रेष्ठता के नाम पर भ्रमित हो गए। इस भ्रम को अलग रखना होगा।’

मोहन भागवत के इस बयान के बाद राजनीति और गर्म हो गई है। सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के बयान पर ट्वीट कर कहा है कि “जाति-व्यवस्था पंडितो (ब्राह्मणों) ने बनाई है, यह कहकर RSS प्रमुख श्री भागवत ने धर्म की आड़ में महिलाओं, आदिवासियों, दलितों व पिछड़ो को गाली देने वाले तथाकथित धर्म के ठेकेदारों व ढोंगियों की कलई खोल दी, कम से कम अब तो रामचरित्र मानस से आपत्तिजनक टिप्पड़ी हटाने के लिये आगे आयें” ।

कुल मिलाकर आरएसएस प्रमुख के बयान को बीजेपी भी नहीं पचा पा रही है और बैकफुट पर नजर आ रही है ।

संबंधित पोस्ट

कॅरियर संवारने में काउन्सिलिंग कार्यक्रमों ने दिखाई युवाओं को राह

navsatta

योगी सरकार ने दिया स्वयं सहायता समूहों को 88.66 करोड़ का फंड

navsatta

लखनऊ,वाराणसी,प्रयागराज कानपुर में आज से रात्रि कर्फ्यू

navsatta

Leave a Comment