Navsatta
खास खबरचर्चा मेंदेशमुख्य समाचारराज्यविदेश

नेपाल में विमान दुर्घटनाग्रस्त, अब तक 42 शव बरामद

नई दिल्ली,नवसत्ताः नेपाल के पोखरा में रविवार को 72 लोगों को लेकर जा रहा यात्री विमान एटीआर-72 दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान काठमांडू से पोखरा जा रहा था। विमान पुराने घरेलू हवाई अड्डे और पोखरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बीच बहने वाली सेती गंडकी नदी के तट पर स्थित जंगली भूमि में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दुर्घटनाग्रस्त होते ही विमान में आग लग गई और बचावकर्मी इसे उतारने की कोशिश कर रहे थे। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि अब तक 42 शव बरामद किए जा चुके हैं। पोखरा एयरपोर्ट पर यात्री विमान हादसे के बाद सरकार ने कैबिनेट की आपात बैठक बुलाई है।

हादसे की जो तस्वीरें और फुटेज सामने आ रही हैं। उसमें यह हादसा बेहद भयानक नजर आ रहा है। बचाव और राहत में जुटे लोगों के मुताबिक, किसी के बचने की उम्मीद नहीं है। सिविल एविएशन अथॉरिटी का कहना है कि लैंडिंग से 10 सेकेंड पहले विमान में आग की लपटें दिखाई दीं। इसलिए मौसम की खराबी के कारण दुर्घटना होने की बात नहीं कही जा सकती है। पहले कहा जा रहा था कि हादसा खराब मौसम की वजह से हुआ है।

कास्की जिले के एक अधिकारी गुरु दत्ता ढकाल ने बताया कि 68 यात्रियों को लेकर काठमांडू से पोखरा जा रहा येती एयरलाइंस का यात्री विमान सेती नदी के घाट के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसा कास्की जिले के पोखरा में पुराने एयरपोर्ट और पोखरा एयरपोर्ट के बीच हुआ है। पोखरा एयरपोर्ट काठमांडू से 200 किमी दूर है।

संबंधित पोस्ट

सेना के मेजर ने की आत्महत्या, सर्विस राइफल से खुद को मारी गोली

navsatta

Mother’s Day Special: मां वो जन्नत है, जो मन्नतों में मांग कर भी नहीं मिलती

navsatta

सांसद द्वारा भेजी गई लकड़ी नौ परिवारों के काम आई

navsatta

Leave a Comment