Navsatta
खास खबरचर्चा मेंदेशमुख्य समाचार

ऋषभ पंत की मदद करने वाले ‘गुड सेमेरिटन’ स्कीम के तहत होंगे सम्मानितः उत्तराखंड डीजीपी

नई दिल्ली,नवसत्ताः भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत रुड़की सीमा के पास दिल्ली-देहरादून राजमार्ग पर एक दुर्घटना में बुरी तरह घायल हो गए थे। घायल होने के बाद जिन लोगों ने उनकी तत्काल मदद की थी उन्हें आज भारत सरकार की ‘गुड सेमेरिटन’ स्कीम के तहत सम्मानित किया जाएगा। उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने ये बात कही है। डीजीपी ने कहा कि सड़क दुर्घटना के बाद जिन लोगों के क्रिकेटर की मदद की और उन्हें अस्पताल तक पहुंचाया उन्हें ‘गुड सेमेरिटन’ योजना के तहत सम्मानित किया जाएगा।

दुर्घटना के बाद पहला घंटा काफी अहम
डीजीपी अशोक कुमार के मुताबिक दुर्घटना के बाद पीड़ित के लिए पहला घंटा यानी गोल्डन ऑवर बेहद अहम होता है। उस एक घंटे में सही समय पर पीड़ित को इलाज मिलना बेहद जरुरी होता है। हरियाणा रोडवेज के ड्राइवर और कंडक्टर ने ऋषभ पंत के एक्सीडेंट के बाद तत्काल उनकी मदद की और पुलिस को खबर दी, जिससे उन्हें तत्काल अस्पताल ले जाना संभव हो पाया और उन्हें सही समय पर इलाज मिल गया। उन्होंने कहा कि आम लोगों के इस व्यवहार को बढ़ावा देने के लिए गुड सेमेरिटन स्कीम का लागू किया गया है।

रोडवेज बस ड्राइवर और कंडक्टर ने की थी मदद
शुक्रवार की सुबह क्रिकेटर ऋषभ पंत दिल्ली से अपने गृहनगर रुड़की आ रहे थे। उनकी कार की स्पीड बहुत तेज थी। इसी झपकी आने से उनका कार डिवाइडर से जा टकराई और इसके बाद उसमें आग लग गई। ऋषभ पंत कार का शीशा तोड़कर बाहर निकले. इस दौरान उनकी मदद करने में दो लोगों ने अहम भूमिका निभाई थी। दुर्घटना के दौरान पीछे से आ रही हरियाणा रोडवेज की बस का ड्राइवर और कंडक्टर तुरंत वहां पहुंचे और उन्होंने ऋषभ पंत की मदद की। इसके बाद उन्होंने तत्काल पुलिस को फोन करके बुलाया। इन दोनों ने पंत को जख्मी हालत में देखकर मदद की और सहारा। इस दौरान आसपास के कुछ लोग भी वहां पहुंच गए। जिसके बाद उन्होंने एंबुलेंस का इंतजार किया और एंबुलेंस में बिठाकर वहां से निकल गए।

बीसीसीआई टीम की निगरानी में हैं पंत
एक्सीडेंट के बाद बस ड्राइवर ने कहा कि मुझे पहले नहीं पता था कि वे ऋषभ पंत हैं। जब वहां पहुंचा तो उन्होंने बताया कि वो ऋषभ पंत है। इसके बाद उन्हें रुड़की के एक हॉस्पिटल में एडमिट किया गया और फिर देहरादून के मैक्स हॉस्पिटल में शिफ्ट कर दिया गया। उनकी हालत अब स्थिर बनी है और वे बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं।

संबंधित पोस्ट

एक हजार गरीब बेटियों का होगा विवाह, सीएम योगी देंगे आशीर्वाद

navsatta

बेरोजगारी में सड़कों के गड्ढे गिन रहीं मायावती: सुरेश खन्ना

navsatta

कोरोना / : अमेरिका ने कहा- अगस्त तक यहां 1.30 लाख से ज्यादा जान जाएगी

Editor

Leave a Comment