Navsatta
क्षेत्रीयखास खबरदेशमुख्य समाचारराज्य

मौसम अपडेटः दिल्ली में 4 डिग्री पहुंचा पारा, उत्तर भारत में ठंड से बढ़ी सिहरन

नई दिल्ली,नवसत्ताः मौसम विभाग ने नॉर्थ इंडियन स्टेट्स में अगले पांच दिनों के लिए कोहरे की चेतावनी जारी की है। अगले 24 घंटों में पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के कुछ इलाकों में घने से बहुत घना कोहरा छाने की संभावना है। आईएमडी ने बताया कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में घना कोहरा छाने की संभावना है। साथ ही दिल्ली में आज से और ज्यादा ठंड बढ़ने की संभावना जताई गई है।

राजधानी में अगले 24 घंटों में कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना है। दिल्ली में रविवार यानी क्रिसमस के दिन इस सर्दी का सबसे कम तापमान वाला दिन रिकॉर्ड किया गया। 16.2 डिग्री सेल्सियस उच्च तापमान दर्ज और 5.3 डिग्री न्यूनतम तापमान के साथ 18 दिसंबर 2020 के बाद 25 दिसंबर 2022 सबसे ठंडा दिन रहा. दिल्ली में अब पहले से ज्यादा ठंड बढ़ गई है। लोगों को यहां ठिठुरन महसूस होने लगी है।

शीत लहर और ठंड की चेतावनी
हिमाचल प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल और सिक्किम, ओडिशा, असम और त्रिपुरा में भी सुबह के समय घना कोहरा बना हुआ है। आईएमडी ने कई क्षेत्रों में शीत लहर और ठंडे दिन की चेतावनी जताई है। उत्तर रेलवे ने जानकारी दी कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में घने कोहरे के कारण दिल्ली जाने वाली 14 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। वहीं, ठंड के बीच कई दक्षिण राज्यों में बारिश का अनुमान लगाया गया है।

 

संबंधित पोस्ट

विस के उपाध्यक्ष चुने गए नितिन अग्रवाल, 304 वोटों से दर्ज की जीत

navsatta

जी-23 नेताओं को सोनिया का जवाब, मैं फुल टाइम प्रेसिडेंट, मीडिया के जरिए न करें बात

navsatta

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने तैयार किया 20 बेड का कोविड अस्पताल

navsatta

Leave a Comment