Navsatta
चर्चा मेंदेशमुख्य समाचारराज्य

रील लाइफ के साथ ही रियल लाइफ में भी हीरो हैं आनन्द ओझा

आगरा,नवसत्ताः अगर मन में ठान ली है कि सफलता हासिल करने की तो पीछे मुड़कर न देखें न सोचें बल्कि आगे बढ़ते जाएं तो ओ दिन दूर नहीं जब सफलता स्वयं घुटने टेक आपकों पसंद करने लगेगी कुछ ऐसा ही कर दिखाया है। बिहार के रहने वाले आनन्द ओझा ने इन्हें बचपन से ही एक्टिंग का जो शौक था उसे दर्जनों सफल भोजपुरी फिल्म कर न सिर्फ पूरा किया वल्कि पिता की मंशा के अनुसार खाकी पहन कर लोगों की सुरक्षा में भी तैनात हैं। वर्तमान में ट्रैफिक इंस्पेक्टर के पद पर आगरा में तैनात है।

भोजपुरी सिनेमा का स्‍टार बना पुलिसवाला                                                                                                                         आनंद कुमार ओझा सिर्फ रील लाइफ में ही नहीं बल्कि रियल लाइफ में भी स्टार हैं। उन्होंने एक पुलिस वाले के रूप में भी बेंचमार्क सेट किया है। इनके कार्य और ईमानदारी की मिसाल विभाग भी देने से नहीं थकता है। इन दिनों उत्तर प्रदेश के एक पुलिस ऑफिसर की खूब चर्चा हो रही है, जिसका नाम आनंद कुमार ओझा है। आनंद अपनी एक्टिंग के चलते सुर्खियों में छाए हुए हैं। आनंद यूपी पुलिस में सब इंस्पेक्टर पद पर तैनात हैं वर्तमान में आगरा के व्यस्त चौराहों पर ट्रैफिक मूवमेंट पर नज़र रखने वाले आनंद आज भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री का एक जाना-माना नाम बन चुके हैं। उन्होंने अपने सपने को पूरा करने के लिए पुलिस की जॉब के साथ-साथ एक्टिंग में अपना करियर बनाया है।

बचपन से ही था एक्टिंग का शौक                                                                                                                                       आनंद को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था। वे अपना करियर बनाना चाह रहे थे, लेकिन अपने पिता की इच्छा का ख्याल रखते हुए उन्होंने यूपी पुलिस की नौकरी करनी शुरू की उनके पिता की इच्छा बेटे को पुलिस अफसर बनाने की।

काफी मेहनत के बाद मिला मुकाम                                                                                                                                              बता दें कि आनन्द को आसानी से मुकाम नहीं मिला बल्कि काफी मेहनत के बाद मिला है। पुलिस फोर्स ज्वाइन करने से पहले एक्टिंग में अपना लक आजमाने के लिए मुंबई भी गए, लेकिन काफी कोशिश करने के बाद भी तब वो सफल नहीं हो पाए। इसके बाद उन्होंने साल 2001 में यूपी पुलिस ज्वाइन किया, लेकिन इसके साथ-साथ वो एक्टिंग में भी अपना करियर बनाने के लिए कोशिश करते रहे। इन्हें एक्टिंग का पहला मौका तब मिला जब वो साल 2005 में यूपी के तत्कालीन सीएम ‘मुलायम सिंह यादव’ की सिक्योरिटी कॉन्वॉय में शामिल थे और उनकी सुरक्षा के लिए मुंबई गए थे। वहां उनकी मुलाकात भोजपुरी फिल्म प्रोडूसर निर्मल पांडे से हुई और वहीं से उनकी किस्मत बदल गई।

जल्द ही यूरोप जाएंगे आनंद

आनंद के पास फिलहाल इस वक्त पांच नई फिल्में है और वो जल्द ही फिल्म ‘माही’ की शूटिंग के लिए अप्रैल में यूरोप जाएंगे। बता दें आनंद सिर्फ रील लाइफ में ही नहीं बल्कि रियल लाइफ में भी स्टार हैं। उन्होंने एक पुलिस वाले के रूप में भी बेंचमार्क सेट किया है। साल 2013 में लखनऊ में पोस्टिंग के दौरान आनंद ने एक 22 साल की कॉलेज की लड़की को अपहरणकर्ताओं से बचाया था
। आपको बतादें कि, आनंद यूपी पुलिस के आचार संहिता में बंधे होने के चलते फिल्मों में काम करने के लिए कोई पैसे भी नहीं लेते। वो फ़िल्में सिर्फ अपने एक्टिंग फैंशन को पूरा करने के लिए फिल्में करते हैं।

संबंधित पोस्ट

President Election 2022: राष्ट्रपति पद के लिए द्रौपदी मुर्मू ने दाखिल किया नामांकन, यशवंत सिन्हा 27 को करेंगे नामांकन

navsatta

अभ्यास मैच में चमके शमी, भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराया

navsatta

बॉलीवुड अभिनेता संदेश गौर और अनुकृति मोना का नया गाना “लागे तोसे नैना”  हुआ रिलीज़

navsatta

Leave a Comment