Navsatta
खास खबरचर्चा मेंदेशमुख्य समाचार

UP Weather Update: यूपी में अगले दो दिनों में और बढ़ेगी ठंड, जानें आज के मौसम का हाल

यूपी की राजधानी लखनऊ में सुबह-शाम के बाद अब दिन भर मौसम सर्द रहने लगा है. मौसम विभाग ने अनुमान जताया कि, अगले दो दिनों में लखनऊ समेत प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में ठंड और बढ़ेगी. वही सरकार ने अभी लोगों के लिए किसी भी प्रकार के रैनबसेना का इंतजाम नहीं किया है

लखनऊ,नवसत्ताः पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के चलते उत्तर प्रदेश के मौसम में तेजी से बदलाव आ रहा है। इस बीच प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अब सर्दी का सितम बढ़ने लगा है। इस साल राजधानी समेत पूरे प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ने की उम्मीद जताई जा रही है। हालांकि अगले दो दिनों तक प्रदेश में कई जगहों पर तेज हवा और ठंड बढ़ने की संभावना है।

यूपी में अभी और बढ़ेगी ठिठुरन
राजधानी लखनऊ के अलावा नोएडा और गाजियाबाद में भी रात में सिहरन बढ़ने लगी है। रात को चलने वाली ठंडी हवाएं लोगों को कंपकंपा रही है। फिलहाल, सर्दी में अभी और वृद्धि होगी, दिसंबर का महीना शुरू होते ही ठिठुरन भी शुरू हो जाएगी। राजधानी लखनऊ में आज यानी सोमवार को सुबह मौसम काफी ठंडा है। इसके अलावा हल्का फॉग भी है। हालांकि, दिन में मौसम साफ रहने और धूप निकलने के कारण तापमान सामान्य रहने की संभावना जताई जा रही है।

पछुआ हवाओं के चलते बढ़ने लगी सर्दी
दरअसल, राजधानी लखनऊ समेत अलग-अलग इलाकों में लगातार चल रही पछुआ हवाओं के चलते अब मौसम में नमी बढ़ने लगी है। यही कारण है कि रात में सिहरन भी बढ़ने लगी है। सुबह के कोहरे और मध्यम हवा से दिन में भी ठंड बढ़ रही है। मौसम विभाग के अनुसार, आगामी एक सप्ताह तक तापमान में कोई बदलाव नहीं होगा, लेकिन पश्चिमी हवा से सर्दी बढ़ेगी।

संबंधित पोस्ट

जनता को तत्काल प्रभाव से राहत दे योगी सरकार: प्रियंका गांधी

navsatta

उपभोक्ता विद्युत एक मुश्त समाधान योजना का लाभ अवश्य उठाएं: धर्मवीर सिंह अधिशासी अभियंता

navsatta

आजम खान की उत्तर प्रदेश विधानसभा की सदस्यता रद्द

navsatta

Leave a Comment