Navsatta
खास खबरदेशमुख्य समाचारराज्य

भारत-पाक सीमा पर घुसपैठ की कोशिश नाकाम

अमृतसर, नवसत्ताः पाकिस्तान लगातार भारत के सीमा पर घुसपैठ कराने की कोशिश में लगा हुआ है। इसी क्रम में पंजाब बॉर्डर पर शुक्रवार की रात पाकिस्तान की तरफ से तीन बार घुसपैठ की कोशिश की गई, लेकिन बीएसएफ के जवानों ने इसे नाकाम कर दिया। अमृतसर सेक्टर में दो ड्रोन भारतीय सीमा की तरफ बढ़े, लेकिन जवानों ने फायरिंग कर एक को गिरा दिया और दूसरे को वापस लौटना पड़ा। दूसरी ओर, जवानों ने पठानकोट सेक्टर में घुसपैठ कर रहे दो तस्करों को भी खदेड़ दिया।

दाओके चौकी के करीब पहली घुसपैठ
सेना से मिली जानकारी के अनुसार अमृतसर सेक्टर की दाओके चौकी के करीब रात 10 बजे ड्रोन मूवमेंट दिखी। गश्त कर रहे बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन की आवाज सुनने के बाद फायरिंग शुरू कर दी। कुछ मिनटों में ही ड्रोन की आवाज बंद हो गई। इसके बाद इलाके में सर्च अभियान चलाया गया। ड्रोन खेतों में गिरा मिला। यह 8 प्रोपेलर वाला ऑक्टा-कॉप्टर डीजेआई मैट्रिस है, जिसे पाकिस्तान तस्कर बड़ी खेप को सरहद पार पहुंचाने में करते हैं।

दूसरी घुसपैठ पंजगराई चौकी के करीब
बीएसएफ के जवानों ने इसी दौरान रात 9.45 से 10.30 बजे के बीच अमृतसर सेक्टर में पंजगराई चौकी में ड्रोन मूवमेंट की आवाज सुनी। जिसके बाद जवानों ने फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग के बाद ड्रोन वापस लौट गया। इसकी जानकारी बीएसएफ के जवानों ने अपने सीनियर अधिकारियों को दी, जिसके बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया गया है।

थर्मल इमेज में दो घुसपैठिए भी दिखे
वहीं, पठानकोट सेक्टर में फरईपुर चौकी के करीब गश्त कर रहे जवानों ने थर्मल कैमरे की मदद से दो घुसपैठियों को देखा। ये पाकिस्तानी रेंजर्स की चौकी फरईपुर के करीब थे। बॉर्डर पर बटालियन 121 के जवान गश्त पर थे। जवानों ने सतर्कता के लिए फायरिंग शुरू कर दी। इससे उन्हें वापस लौटना पड़ा।

संबंधित पोस्ट

यूपी में एक सितंबर से खुल सकते हैं छह से आठवीं तक के स्कूल

navsatta

Goa Elections 2022: भाजपा ने मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल को नहीं दिया टिकट, जारी की 34 उम्मीदवारों की सूची

navsatta

Delhi: निर्माणाधीन गोदाम की दीवार गिरने से 6 मजदूरों की मौत, 9 घायल

navsatta

Leave a Comment