Navsatta
खास खबरचर्चा मेंदेशमुख्य समाचारराज्य

योगी कैबिनेट का बड़ा फैसला, गाजियाबाद, आगरा और प्रयागराज में कमिश्नरेट प्रणाली लागू

लखनऊ,नवसत्ताः सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में आज यूपी सरकार की बड़ी कैबिनेट बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में कुल 18 प्रस्ताव पर मुहर लगी है। बैठक में आगरा, गाजियाबाद और प्रयागराज में भी पुलिस कमिश्नरेट व्यवस्था को लागू करने का प्रस्ताव पास हो गया है। प्रदेश की राजधानी लखनऊ के अलावा कानपुर, वाराणसी और नोएडा में यह व्यवस्था पहले से लागू है। अब यूपी में 7 शहरों में पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू हो गई है।

गाजियाबाद, आगरा और प्रयागराज में कमिश्नरेट प्रणाली लागू
दरअसल, सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार यानी आज मंत्रिपरिषद की अहम बैठक बुलाई थी। इस बैठक में सीएम ने एक बड़ा फैसला लेते हुए यूपी के 3 और शहरों में पुलिस कमिश्नर प्रणाली को लागू करने के प्रस्ताव पर मुहर लगी। कैबिनेट बैठक में पुलिस कमिश्नर प्रणाली को मंजूरी मिल गई है। अब यूपी में 7 शहरों में पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू हो गई है। बैठक में नगर विकास, पर्यटन, आवास विभाग के प्रस्ताव पर मुहर लगी है।

यूपी के कुल 7 शहरों में पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू
यूपी के 7 शहरों में तीन चरण में पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू की गई है। पहले चरण में 13 जनवरी 2020 को प्रदेश की राजधानी लखनऊ और नोएडा में पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू हुई थी। लखनऊ में सुजीत पांडे को पुलिस कमिश्नर बनाया गया था, जबकि नोएडा में आलोक सिंह को पहला पुलिस कमिश्नर बनाया गया था। इसके बाद 26 मार्च 2021 को दूसरे चरण में पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू की गई थी, इसमें कानपुर में विजय सिंह मीणा और वाराणसी में ए सतीश गणेश पुलिस कमिश्नर बनाए गए थे। अब योगी सरकार ने तीसरे चरण में आगरा, गाजियाबाद और प्रयागराज में यह प्रणाली लागू की है।

संबंधित पोस्ट

समस्तीपुर:चक्रवाती तूफान यास को लेकर नौ एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन रद्द

navsatta

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक का मामला: जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज की अध्यक्षता में बनेगी कमेटी

navsatta

‘नो रिपीट’ फॉर्मूले पर हुआ गुजरात कैबिनेट का विस्तार, नए चेहरों को मिली जगह

navsatta

Leave a Comment