Navsatta
खास खबरदेशमुख्य समाचारराजनीतिराज्य

Bharat Jodo Yatra : भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुईं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी

लखनऊ, नवसत्ताः मध्य प्रदेश में इस यात्रा के दूसरे दिन राहुल गांधी ने खंडवा जिले के बोरगांव से पैदल चलना प्रारंभ किया है। यात्रा में प्रियंका गांधी के साथ उनके पति रॉबर्ट वाड्रा और बेटे रेहान भी पैदल चलते नजर आये है। आपको बता दें कि राहुल गांधी जब पदयात्रा पर निकलते हैं तो सड़क के दोनों ओर पुलिस कर्मी उनकी सुरक्षा के लिए रस्सियों का सुरक्षा घेरा बनाकर साथ चलते दिखते हैं।

 

कुछ अलग दिखा नजारा
यात्रा के दौरान आज का नजारा कुछ अलग नजर आया। प्रियंका गांधी के यात्रा में शामिल होने के बाद कांग्रेस के उत्साहित कार्यकर्ता भाई-बहन के समर्थन में नारेबाजी करते दिखे। कार्यकर्ता उनके करीब आने की बार-बार प्रयास करते दिखे। इस दौरान पुलिस को उन्हें दूर रखने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी।

पहले दिन के मुकाबले भीड़ कम
बहरहाल, सूर्योदय के बाद जब बोरगांव से यात्रा ने मध्य प्रदेश में अपने दूसरे दिन में प्रवेश किया तो पहले दिन के मुकाबले भीड़ कम नजर आयी, लेकिन दिन चढ़ने के साथ ही इसमें लोगों और गाड़ियों का काफिला बढ़ता गया। इस बीच, राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट भी यात्रा में राहुल और प्रियंका के साथ कदमताल करते दिखाई दिये।

चार दिसंबर को राजस्थान में प्रवेश करेगी यात्रा
गौरतलब है कि राहुल गांधी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ मध्य प्रदेश में 380 किलोमीटर का फासला तय करने के बाद चार दिसंबर को राजस्थान में प्रवेश करेगी। पायलट पड़ोसी मध्य प्रदेश में ऐसे समय में यात्रा में शामिल हुए, जब यात्रा के राजस्थान पहुंचने से पहले इस कांग्रेस शासित राज्य में नेतृत्व में बदलाव की मांग एक फिर जोर पकड़ने लगी है। पूर्व उप मुख्यमंत्री के समर्थकों ने मुख्यमंत्री पद के लिए उनके नाम को लेकर दबाव बनाना शुरू कर दिया है।

संबंधित पोस्ट

गिरफ्तार किसानों की रिहाई की मांग को लेकर किसान नेता राकेश टिकैत,धरने पर बैठे

navsatta

दिल्ली में छात्रा को गोली मारने वाला आरोपी अरमान अली गिरफ्तार

navsatta

धन के अभाव में नहीं रुकेगा किसी का इलाज : मुख्यमंत्री

navsatta

Leave a Comment