Navsatta
खास खबरदेशफैक्ट चेकमुख्य समाचार

पकड़ी गई 550 किलो की ऐसी अनोखी मछली, कीमत और खासियत उड़ा देगी होश

नई दिल्ली,नवसत्ताः सोशल मीडिया पर अक्सर आपने रहस्यमयी जीवों की तस्वीरें वायरल होती हुई देखी होंगी। कितनी हैरानी की बात है कि समुद्र की गहराइयों में कितने रहस्य छुपे होते हैं और हम इंसान इतनी रिसर्च के बाद भी कुछ ही रहस्यों के बारे में जान पाए हैं। हाल ही में एक मछली की तस्वीरों ने सबको चौंकाकर रख दिया है।

मछली की दुर्लभ प्रजाति
जानकारी के मुताबिक ओडिशा के बालासोर से एक दुर्लभ मांसाहारी प्रजाति की मछली को पकड़ा गया है। इसका नाम मार्लिन उर्फ ​​सेलर मार्लिन बताया जा रहा है। इसके अलावा इस मछली का वजन 550 किलोग्राम है। इस मछली को जाल में फंसाकर पकड़ा गया।

एक लाख रुपयों में बेची गई मछली
असिस्टैंट फिशरीज ऑफिसर पार्थसारथी स्वैन (Parthasarathi Swain) ने इस मछली के बारे में कुछ रोचक बातों का खुलासा किया। आपको इसकी कीमत (Price) जानकर जोर का झटका जोरों से लग सकता है। बता दें कि इस मछली को एक लाख रुपये में बेचा गया है। इसके अलावा कहा जाता है कि इस दुर्लभ मछली की प्रजाति के अवशेषों के इस्तेमाल से अवसादरोधी दवाइयां (Anti-Depressant Medicines) बनाई जाती हैं।

वायरल हुई फोटोज
सोशल मीडिया पर इस दुर्लभ मछली की फोटोज को खूब पसंद किया जा रहा है। देखने में भी ये मछली बाकी मछलियों (Fishes) से काफी अलग है। तस्वीरों पर गौर करने के बाद आपको पता चलेगा कि इसकी नाक काफी लंबी है। कमेंट सेक्शन (Comment Section) में कई लोग ऐसी ही दुर्लभ प्रजाति की मछलियों की फोटोज शेयर करते दिखाई दिए।

संबंधित पोस्ट

कार्तिक-कियारा की ‘सत्य प्रेम की कथा’ का टीजर रिलीज

navsatta

डॉक्टर्स डे विशेष : मिलिए, मथुरा के चैमुंहा चिकित्सा अधीक्षक डॉ. संदीप चौधरी से

navsatta

UP ELECTION:प्रियंका ने जारी की यूपी चुनाव के लिए 125 कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची,महिलाओं व युवाओं पर फोकस

navsatta

Leave a Comment