Navsatta
खास खबरचुनाव समाचारमुख्य समाचारराजनीति

गुजरात में सरकारी कार्यालयों में मोदी की तस्वीर हटाने या ढकने का आप का अनुरोध

अहमदाबाद,नवसत्ताः आम आदमी पार्टी (आप) ने निर्वाचन आयोग से गुजरात में केंद्र एवं राज्य सरकार के कार्यालयों में लगी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरों को हटाने या ढकने का निर्देश देने का अनुरोध किया। आप ने दावा किया कि इन कार्यालयों में मोदी की तस्वीरें लगाना चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है क्योंकि मोदी गुजरात में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्टार प्रचारक हैं। गुजरात में कुल 182 विधानसभा सीटों के लिए दो चरणों में एक और पांच दिसंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं। मतों की गिनती आठ दिसंबर को होगी।

आप के विधि प्रकोष्ठ के गुजरात सचिव पुनीत जुनेजा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारक घोषित होने के कारण, सरकारी कार्यालयों में मोदी की तस्वीरें आचार संहिता का उल्लंघन है। निर्वाचन आयोग को दिये प्रतिवेदन में आप ने कहा कि सरकारी कार्यालयों में एक राजनीतिक दल के एक स्टार प्रचारक की तस्वीर से चुनाव पर असर पड़ सकता है, इसलिए राज्य में स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव के लिए राज्य भर के सभी कार्यालयों में प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीरों को हटाने या ठीक से ढकने के निर्देश दिए जा सकते हैं।

संबंधित पोस्ट

पीठासीन/मतदान अधिकारी निष्ठा, लगन, निष्पक्ष निर्भीक होकर कार्य करे तथा मतदान को सकुशल सम्पन्न कराये: डीईओ मतदान के संचालन में पीठासीन अधिकारी/मतदान अधिकारियो की महत्वपूर्ण भूमिका

navsatta

बिहार के 767 स्वास्थ्य केंद्रों के आधुनिकीकरण के लिए 91 करोड़ : मंगल

navsatta

Maharashtra: डीजल टैंकर और ट्रक में टक्कर के बाद लगी आग, 9 लोगों की दर्दनाक मौत

navsatta

Leave a Comment