Navsatta
अपराधखास खबरचर्चा मेंदेशमुख्य समाचार

जब पूरा का पूरा स्कूल ही चुरा ले गए चोर, गूगल मैप से भी गायब हुई इमारत

सुनने में ये अटपटा लगे पर ये सत्य घटना है। दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन में चोरों के मंसूबे इतने बुलंद हो गए कि उन्होंने कुछ समय पहले बंद हुए स्कूल की बिल्डिंग को ही चुरा लिया।

केपटाउन, नवसत्ताः आपने कई बड़ी चोरियों के बारे में सुना और देखा होगा पर चोर पूरी की पूरी इमारत चुरा लेते हैं, ऐसा शायद ही पहले सुना हो। सुनने में ये अटपटा लगे पर ये सत्य घटना है। दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन में चोरों के मंसूबे इतने बुलंद हो गए कि उन्होंने कुछ समय पहले बंद हुए स्कूल की बिल्डिंग को ही चुरा लिया। अब आप सोच रहे होंगे कि बिल्डिंग को कैसे कोई चुरा सकता है? आइए जानते हैं…

2019 में बंद हो गया था स्कूल
ब्रिटेन के अखबार मेट्रो में छपी रिपोर्ट के मुताबिक केपटाउन स्थित यूइतजिग स्कूल (Uitzig school) को 2019 में बंद कर दिया गया था। स्कूल शिक्षा विभाग ने इसके स्ट्रक्चर को अस्थिर मानते हुए बंद करने के निर्देश दिए थे। बंद होने के 6 महीने के समय में ही चोर इसकी एक-एक ईंट चुरा ले गए। स्कूल वाली जगह पर अब केवल खाली जमीन और स्कूल का बेस फाउंडेशन ही बचे हैं। गुगल मैप से तक ये बिल्डिंग गायब हो चुकी है, जिसे देख लोग हैरान हैं।

ये ड्रग्स लेने वालों की हरकत
स्कूल से कुछ दूरी पर रहने वाले लोगों ने बताया कि ये काम ड्रग्स लेने वाले नशेड़ियों का था। स्कूल बंद होने के बाद सबसे पहले उसके अंदर रखा फर्नीचर चुराया गया, फिर पूरी बिल्डिंग की एक-एक ईंट चुराई गई और आखिर में उसके गेट, खिड़की व दरवाजे तक गायब कर बेच दिए गए। वहीं ऐसा भी कहा जाता है कि चोरों ने खिड़कियों को लगभग 400 रु में और हर ईंट को ढाई रु प्रति ईंट के हिसाब से बेच दिया, जिससे वे अपने नशे की जरूरतों को पूरा कर सकें। ट्विटर पर समनर नाम के पेज से इस घटना के बारे में ट्वीट किया गया।

 

संबंधित पोस्ट

डटा है और निडर है भारत का भाग्य विधाता: राहुल गांधी

navsatta

 ‘मैं रहूं या ना रहूं, ये देश रहना चाहिए-अटल’ की घोषणा

navsatta

मंत्रिमण्डल विस्तार में दिखी मोदी को सोशल इंजीनियरिंग

navsatta

Leave a Comment