Navsatta
खास खबरदेशमुख्य समाचारराज्य

इंग्लैंड की युवती ने आगरा के युवक से मंदिर में रचाई शादी

  • कोरोनाकाल में सोशल मीडिया पर हुई दोस्ती, प्यार और विवाह में बदली

आगरा,नवसत्ताः सोशल मीडिया पर इंग्लैंड की युवती और आगरा के युवक का प्रेम इस कदर परवान चढ़ा कि युवती ने यहां आकर युवक के साथ सात फेरे ले लिए। शमशाबाद मार्ग पर स्थित बमरौली कटरा के एक मंदिर में हो रही शादी सबके लिए अनूठी थीं। इस शादी का आकर्षण गांव के लड़के के साथ इंग्लैंड की लड़की द्वारा हिंदू रीति रिवाज से शादी करना था। इंग्लैंड की रहने वाली 26 साल की हेना हॉबिट ने रीति रिवाज से बमरौली कटरा के गाड़े का नगला गांव के पालेंद्र के साथ सात फेरे लिए।

रोचक है दोनों की प्रेम कहानी
दोनों की प्रेम कहानी भी काफी रोचक है। कोरोना लॉकडाउन के दौरान दोनों की पहचान सोशल मीडिया पर हुई। इसके बाद दोनों की बात हुई, फिर दोस्ती गहरी हुई तो दोनों ने शादी करने का फैसला लिया। पालेंद्र सिंह आगरा की प्राइवेट कंपनी में सेल्स मैनेजर का कार्य करते हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना की पहली लहर के दौरान वह सोशल मीडिया ऐप पर अपने पॉडकास्ट शेयर किया करते थे। उसी दौरान मैनचेस्टर की युवती हैना (नर्स) के संपर्क में आये और उसके बाद एक-दूसरे के धर्म से जुड़े हुए विचार शेयर होते चले गए। दोनों एक-दूसरे के विचारों से प्रभावित हुए। इसके बाद इंस्टाग्राम की आईडी और टेलीग्राम की आईडी भी शेयर की और बात आगे बढ़ती चली गई।

तीन साल के अफेयर के बाद शादी का फैसला
दोनों एक-दूसरे को पसंद करने लगे। दोनों के बीच वीडियो कॉल पर बातचीत शुरू हो गई। पालेंद्र ने बताया कि उन्होंने हेना को प्रपोज किया। हेना ने हां कर दी। इसके बाद दोनों ने शादी करने का विचार बनाया। तीन साल के अफेयर के बाद हम दोनों ने आपसी सहमति और दोनों परिवारों की सहमति के बाद यह निर्णय लिया कि अब शादी के बंधन में बंध जाएं।
हैना और पालेंद्र की शादी हिंदू रीति रिवाज के साथ बमरौली कटारा के गांव के गाड़े का नगला के श्री शक्ति मंदिर पर संपन्न हुई।

पालेंद्र ने हैना को अंग्रेजी में सभी वचन समझाए
मंदिर के महंत विवेकानंद गिरी नाथ ने दोनों को आशीर्वाद दिया। पंडित विपिन शर्मा ने शादी की रस्में पूरी कराईं। फेरे पर सात वचन लिए गए। पालेंद्र ने अपनी पत्नी हैना को अंग्रेजी में सभी वचन समझाए। हैना ने बताया कि उसको भारतीय रीति रिवाज बहुत अच्छे लगते हैं और वह उनसे प्रभावित है। शादी के बाद धीरे धीरे हिंदी सीखने की कोशिश करेगी और भारतीय परिवार के परिवेश में ढलने की कोशिश करेगी।

इंग्लैड और गांव के माहौल में बहुत अंतर
हैना ने बताया कि इंग्लैंड के माहौल और यहां गांव के माहौल में बहुत अंतर है। पर वह हर परिस्थिति में ढलने की कोशिश करेगी और जरूरत पड़ने पर हर कार्य में सहयोग करेगी। उसको नई चीजें सीखना अच्छा लगता है और वह हर परिस्थिति का सामना करने के लिए तैयार है।उसने बताया कि अगर जरूरत पड़ी तो वह गांव में रहकर वह गाय का दूध भी निकालना सीखेगी।

कोर्ट मैरिज भी करेंगे दंपत्ति
नव दंपत्ति ने शनिवार रात एक मंदिर पर सात फेरे लेने के बाद अब अपनी शादी को रजिस्टर करवाएंगे। इसके लिए वो कोर्ट मैरिज करेंगे। पालेंद्र के परिवार में एक बड़ा भाई, छोटी बहन और मां बाप हैं। पिता किसान है तथा मां एक गृहणी हैं। बड़ा भाई पोलैंड नौकरी करता है तथा छोटी बहन अभी पढ़ रही है

संबंधित पोस्ट

बोर्ड परीक्षा की तैयारीः केंद्र व्यवस्थापकों को मास्टर्स ट्रेनर दे रहे प्रशिक्षण

navsatta

सावधान -मास्क में नमी के कारण फैल रहा ब्लैक फंगस!

navsatta

मकान बनवाने के नाम पर रिश्वत लेते लेखपाल का वीडियो वायरल

navsatta

Leave a Comment