Navsatta
अपराधखास खबरदेशमुख्य समाचार

खुद अपराध करा रही थी रायबरेली मिल एरिया थाने की पुलिस, एसपी ने की बड़ी कार्रवाई

  • पुलिस अधीक्षक ने थानाध्यक्ष को छोड़कर पूरे थाने को ही बदल दिया
  • 5 सिपाही सस्पेंड, 8 दरोगा निलंबित

रायबरेली, नवसत्ताः रायबरेली में हुई एक लूट ने थानों पर क्या चलता है उसकी पोल खोल कर रख दी। पुलिस अधीक्षक हकीकत से रूबरू हुए तो थानाध्यक्ष को छोड़कर पूरे थाने को ही बदल दिया। लूट की घटना वाले दिन थानाध्यक्ष छुट्टी पर थीं इसलिए वह बच गयीं। यहां के पांच सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया गया जबकि आठ दरोगा निलंबित हुए हैं। मामला शहर के मिल एरिया थाना का है। दरअसल यहां बीते 29 अक्टूबर को इसी थाना क्षेत्र में एक सर्राफा व्यवसायी के साथ लाखों की लूट हुई थी। शहर की सीमा पर हुई लाखों की लूट पुलिस की साख पर बट्टा था।

एसपी ने लूट को चुनौती की तरह लिया संज्ञान
पुलिस अधीक्षक ने लूट को चुनौती की तरह लेते हुए अपने सबसे विश्वनीय उप पुलिस अधीक्षक के साथ ही तेजतर्रार अधिकारियों की टीम बनाकर इस लूट के खुलासे की कार्य योजना बनाई। बस यहीं से मिल एरिया थाने में तैनात पुलिस कर्मियों की उल्टी गिनती शुरू हो गई। जांच टीम इसके खुलासे को लेकर जैसे जैसे आगे बढ़ रही थी मिल एरिया थाने में तैनात पुलिस कर्मियों का चेहरा वर्दी के आड़ में लुटेरों जैसा सामने आने लगा। पुलिस सूत्रों के मुताबिक खुलासे की कवायद के दौरान पुलिस कर्मियों ने अपनी अपनी बीट पर दारू जुआ और नशीले पदार्थों की तस्करी करने वालों की टीम खड़ी कर रखी थी।

अपराधियों का संपर्क पुलिसकर्मियों से निकला
सूत्रों के मुताबिक इस लूट में ऐसे अपराधियों के चेहरे भी सामने आए जो मिल एरिया थाने के पुलिसकर्मियों के संपर्क में थे। जांच टीम ने पुलिस अधीक्षक को हकीकत से रूबरू कराया तो उन्होंने लूट के खुलासे तक तो चुप्पी साधी। लूट खुलते ही 12 घंटे के भीतर पुलिस अधीक्षक ने पूरे थाने को ही बदल दिया। सूत्रों की मानें तो इनमें से कई के खिलाफ विभागीय जांच भी हो सकती है।

संबंधित पोस्ट

गुजरात चुनाव प्रचार में जाने से रोकने के लिए मेरी गिरफ़्तारी की तैयारी : सिसोदिया

navsatta

फर्जी सर्टिफिकेट पर नौकरी कर रहे शिक्षक व बीएसए ऑफिस के लेखाधिकारी समेत 17 के खिलाफ एफआईआर दर्ज

navsatta

बीएमसी आयुक्त का बड़ा बयान, मुंबई में हर रोज 20 हजार केस आए तो लगेगा लॉकडाउन

navsatta

Leave a Comment