Navsatta
खास खबरदेशमुख्य समाचारराज्य

यूपी के हर जिले में खुलेगा साइबर थाना : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

लखनऊ, नवसत्ताः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को गृह विभाग की उच्चस्तरीय बैठक में पुलिस अग्निशमन, महिला सुरक्षा सहित विभिन्न क्षेत्रों में किये जा रहे प्रयासों की समीक्षा की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। बैठक में माननीय मंत्री नगर विकास अरविंद कुमार शर्मा की उपस्थिति भी रही। इस बैठक में सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश के हर जिले में अब साइबर थाना खुलेगा। जिससे साइबर अपराध पर लगाम लगाया जा सके।

ड्रग ट्रैफिकिंग के विरुद्ध अभियान तेज करने की आवश्कता
इस बैठक के दौरान सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में मादक पदार्थों के अवैध निर्माण, खरीद-फ़रोख़्त और ड्रग ट्रैफिकिंग के विरुद्ध अभियान को और तेज करने की आवश्यकता है। इस दृष्टि से संवेदनशील जिलों में सतर्कता और इंटेलिजेंस को और बेहतर करना होगा। अंतरराज्यीय व अंतरराष्ट्रीय सीमा पर चौकसी बढ़ाई जाए। गृह विभाग के साथ-साथ नगर विकास व ग्राम्य विकास विभाग में तेजी से काम करने की आवश्कता है।

पात्र लोगों को मिले सरकारी योजना का लाभ
सीएम योगी ने कहा कि 100% पात्र लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ मिले। हमारा लक्ष्य पंक्ति में खड़े अंतिम व्यक्ति तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाना ही हमारा मुख्य मकसद है। तभी हमारे इस सरकार का काम करने का मकसद पूरा होगा।

सीमावर्ती जिलों पर मुख्यमंत्री का फोकस
प्रदेश की सुरक्षा को लेकर सीएम पुलिस विभाग को सख्त आदेश दिया कि प्रदेश की सीमावर्ती जिलों में यूपी पुलिस व एसएसबी दल की जॉइन्ट पेट्रिलिंग होनी चाहिए। जिससे कि प्रदेश किसी भी प्रकार की अराजतत्व प्रवेश नहीं कर सकें।

संबंधित पोस्ट

कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट पर प्रधानमंत्री की तस्वीर का क्या काम? केरल हाईकोर्ट का सरकार को नोटिस

navsatta

ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बनाने में मदद करेगा आईआईटी कानपुर

navsatta

अंतरराष्ट्रीय बाघ दिवस: बाघ व तेंदुओं को बचाने के लिए यूपी में स्थापित होंगे चार रेस्क्यू सेंटर

navsatta

Leave a Comment