Navsatta
खास खबरराजनीतिराज्य

धन के अभाव में नहीं रुकेगा किसी का इलाज : मुख्यमंत्री

जनता दर्शन में सीएम योगी ने इलाज में आर्थिक मदद की गुहार लेकर आए फरियादियों को किया आश्वस्त

पांच सौ फरियादियों से मिले मुख्यमंत्री, सभी की समस्या के निस्तारण का दिया भरोसा

गोरखपुर,नवसत्ता: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि धन के अभाव में किसी का इलाज नहीं रुकेगा. सीएम योगी ने निर्देश दिया कि जो भी जरूरतमंद हैं, प्रशासन उनके उच्च स्तरीय इलाज का इस्टीमेट शीघ्रता से बनवाकर उपलब्ध कराए. इस्टीमेट मिलते ही सरकार तुरंत धन उपलब्ध कराएगी. जन स्वास्थ्य की रक्षा सरकार की प्राथमिकता है और इसके लिए खजाना खुला हुआ है.

जनता दर्शन में गंभीर बीमारियों के उपचार के लिए आर्थिक मदद की गुहार लेकर आए कई फरियादियों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिले इस भरोसे से बहुत संबल मिला. बुधवार को गोरखनाथ मंदिर में जनता दर्शन के दौरान कई फरियादियों के इलाज संबंधी समस्या को सीएम योगी ने पूरी संवेदनशीलता से सुना और समझा. उनकी या उनके परिजनों की बीमारी और चल रहे इलाज की जानकारी ली. उनके प्रार्थना पत्रों को अधिकारियों को संदर्भित करते हुए निर्देशित किया कि जल्द से जल्द इस्टीमेट की प्रक्रिया पूर्ण कर शासन को उपलब्ध कराएं.

उन्होंने फरियादियों से कहा कि किसी भी प्रकार की चिंता न करें. सरकार इलाज के लिए भरपूर धन देगी. कहीं कोई कमी नहीं आने दी जाएगी. अपनी माता के साथ आए एक बालक से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने यह जानकारी ली कि उसका हाथ कैसे जल गया था. आगे सावधान से रहने की सीख देते हुए उन्होंने उसकी माता को निश्चिंत करते हुए कहा कि परेशान मत हो, उसका इलाज सरकार कराएगी.

दिग्विजयनाथ स्मृति भवन के सामने आयोजित जनता दर्शन में सीएम योगी ने करीब पांच सौ लोगों से मुलाकात की. कुर्सियों पर बैठाए गए लोगों तक खुद चलकर गए. इत्मीनान से उनकी समस्याओं को सुना और आश्वस्त किया कि हर समस्या का समाधान किया जाएगा. पुलिस से संबंधित समस्याओं को पुलिस अधिकारियों को तथा राजस्व से संबंधित समस्याओं को प्रशासनिक अधिकारियों को संदर्भित कर यथाशीघ्र सन्तुष्टिपरक और निष्पक्ष निस्तारण का निर्देश दिया.

जनता दर्शन में अपने परिजनों के साथ आये बच्चों को भी मुख्यमंत्री ने खूब दुलारा. उनकी पढ़ाई के बारे में जानकारी ली और चॉकलेट के साथ खूब पढ़ने, आगे बढ़ने का आशीर्वाद दिया. जनता दर्शन में फरियादियों से मिलने के पूर्व उन्होंने गुरु गोरखनाथ का दर्शन, पूजन करने के साथ ही अपने गुरुदेव ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की समाधि पर मत्था टेककर उनका आशीर्वाद लिया.

बिहार में काम नहीं मिल रहा तो हम कराएंगे व्यवस्था

जनता दर्शन में बिहार की एक महिला रोजगार की फरियाद लेकर आई थी. मुख्यमंत्री ने उसकी समस्या सुनते हुए कहा कि क्या बिहार में काम नहीं मिल रहा? महिला द्वारा नहीं जवाब दिए जाने पर सीएम योगी ने कहा कि काम तो वहां भी मिलना चाहिए. पर, यदि वहां नहीं मिल रहा है तो काम की व्यवस्था हम यहीं कराएंगे.

संबंधित पोस्ट

यूक्रेन-रूस तनाव: भारतीय नागरिकों को यूक्रेन छोड़ने की सलाह

navsatta

यूपी के वरिष्ठ आईएएस ने बेची सब्जी,फोटो वायरल होने पर दी सफाई

navsatta

पांच हजार से अधिक हेल्‍थ वेलनेस सेंटर सुधारेंगे ग्रामीणों की सेहत

navsatta

Leave a Comment