Navsatta
खास खबरखेल

बीसीसीआई के 36वें अध्यक्ष बनें रोजर बिन्नी, सौरव गांगुली की लेंगे जगह

नई दिल्ली,नवसत्ता: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को नया अध्यक्ष मिल गया है. बीसीसीआई के 36वें अध्यक्ष के तौर पर रोजर बिन्नी को नियुक्त किया गया है. मंगलवार को मुंबई में हुई बोर्ड की सालाना बैठक में यह फैसला लिया गया है. सौरव गांगुली की जगह अब रोजर बिन्नी कमान संभालेंगे.

रोजर बिन्नी के अध्यक्ष पद के अलावा राजीव शुक्ला को उपाध्यक्ष, जय शाह को सचिव, आशीष शेलार को कोषाध्यक्ष, देवाजीत सैकिया को संयुक्त सचिव और अरुण धूमल को आईपीएल चेयरमैन पद के लिए निर्विरोध चुना गया.

बताते चलें कि 67 साल के रोजर बिन्नी बीसीसीआई अध्यक्ष पद के लिए अकेले उम्मीदवार थे. उनके अलावा किसी ने नामांकन नहीं किया था. ऐसे में रोजर बिन्नी को निर्विरोध चुना गया है. रोजर बिन्नी साल 1983 वल्र्ड कप विजेता टीम के हिस्सा रहे चुके हैं. बिन्नी अपने जमाने के मिडियम पेस बॉलर रहे हैं. उन्होंने 1983 के वर्ल्ड कप में 8 मैच खेले थे, जिसमें सबसे ज्यादा 18 विकेट लिए थे. इसके अलावा बिन्नी अपने हालिया कार्यकाल में कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ के अध्यक्ष रहे थे और अब बीसीसीआई अध्यक्ष बनने के बाद वो राज्य निकाय में अपना पद छोड़ देंगे.

रोजर बिन्नी टीम इंडिया के पहले एंग्लो इंडियन खिलाड़ी रहे हैं. रोजर बिन्नी का जन्म 19 जुलाई 1955 को बेंगलुरु में हुआ था. रोजर बिन्नी ने क्रिकेट से संन्यास के बाद कोचिंग को भी अपना करियर बनाया था. उन्होंने अपनी कोचिंग में भारत को दो स्टार खिलाड़ी भी दिये. 2000 में युवराज सिंह और मोहम्मद कैफ की मौजूदगी में जब टीम इंडिया ने अंडर 19 वर्ल्ड कप जीता था, तो उस टीम के कोच रोजर बिन्नी ही थे.

संबंधित पोस्ट

जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक सहित अधिकारियों ने डा0 अम्बेडकर जन्म दिवस पर दी हार्दिक बधाई

navsatta

International Yoga Day 2022: हमें योग को जानना, जीना, अपनाना और पनपाना है: पीएम

navsatta

दैनिक भास्कर के हेड ऑफिस सहित कई ठिकानों पर इनकम टैक्स व ईडी का छापा

navsatta

Leave a Comment