Navsatta
अपराधक्षेत्रीयखास खबरमुख्य समाचारराज्य

Kanpur Accident Update: ट्रैक्टर-ट्रॉली को सवारी गाड़ी न बनाएं: सीएम

कानपुर हादसे के पीड़ितों व परिजनों से मिलने पहुंचे सीएम योगी

कानपुर, नवसत्ता: कानपुर में साढ़-भीतरगांव मार्ग पर शनिवार रात हुए भीषण सड़क हादसे में 26 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हैं. दरअसल, ग्रामीणों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पानी भरी खंती में जा गिरी, जिसमें 45 लोग सवार थे. मरने वालों में 13 महिलाएं और 13 बच्चे शामिल हैं. सभी लोग उन्नाव के चंद्रिका देवी मंदिर से मुंडन संस्कार के बाद कानपुर लौट रहे थे. सभी कोरथा गांव के रहने वाले हैं.

हादसे के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ हादसे में घायल हुए लोगों से मिलने कानपुर के हैलट अस्पताल पहुंचे. उनके साथ डीजीपी डीएस चौहान और प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद भी थे. सीएम योगी ने घायलों का हालचाल जाना और इलाज में किसी प्रकार की कोताही नहीं बरतने के निर्देश दिए हैं.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर लोगों से अपील की है कि ट्रैक्टर का इस्तेमाल सवारियों की ढुलाई के लिए नहीं किया जाए. ट्रैक्टर-ट्रॉली का उपयोग सिर्फ कृषि कार्यों और माल ढुलाई के लिए ही करें. इससे सवारियों की ढुलाई कदापि न करें. जीवन अमूल्य है, कृपया लापरवाही न बरतें.

बता दें कि एडीजी भानु भाष्कर ने साड़ थाना प्रभारी आनंद पांडेय समेत 4 पीआरवी जवानों को लापरवाही के चलते सस्पेंड कर दिया है. बताया जा रहा है कि स्थानीय लोगों की सूचना के बाद भी ये लोग सही समय पर नहीं पहुंचे. लोगों ने प्रशासन पर भी लापरवाही का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि एंबुलेंस देरी से पहुंचीं. अगर समय पर पहुंचती तो कुछ लोगों की जान बच सकती थी. हादसे की मजिस्ट्रियल जांच होगी.

वहीं सीएम ने ऐलान किया है कि मृतकों के जिन आश्रितों के पास घर नहीं है उन्हें तीन दिन में घर दिया जायगा और जो भूमिहीन है उन्हें जमीन दी जायेगी. इसके साथ ही पीएम मोदी और सीएम योगी की तरफ से 2-2 लाख की आर्थिक मदद की घोषणा की गयी है. उधर कानपुर प्रशासन की तरफ से सभी मृतकों का अंतिम संस्कार कराया जा रहा है.

संबंधित पोस्ट

भारत जोड़ो यात्रा’ में सुरक्षा को लेकर खड़गे ने शाह लिखा पत्र

navsatta

ब्लड डोनेशन के बारे में आम नागरिकों को जागरूक करें विशेषज्ञ: सीएम योगी

navsatta

उपभोक्ताओं की शिकायतों पर तरित्व कार्यवाही न करने पर, बिजली विभाग को देना पड़ेगा मुआवजा

navsatta

Leave a Comment