Navsatta
खास खबरदेशमुख्य समाचारराजनीति

गुलाम नबी आजाद ने बनायी ”डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी”

नई दिल्ली,नवसत्ता: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने अपनी पार्टी के नाम की घोषणा कर दी है. गुलाम नबी आजाद की नई पार्टी का नाम- ”डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी” होगा. गुलाम नबी आजाद ने पिछले महीने कांग्रेस से अपना पांच दशक से अधिक पुराना नाता तोड़ दिया था.

इस मौके पर उन्होंने अपनी नई पार्टी के झंडे का अनावरण भी किया किया. उन्होंने झंडे के तीन रंगों के बारे में जानकारी देते हुए कहा, सरसों का रंग रचनात्मकता और विविधता में एकता को इंगित करता है, सफेद शांति को इंगित करता है और नीला स्वतंत्रता, खुली जगह, कल्पना और समुद्र की गहराई से आकाश की ऊंचाइयों तक की सीमाओं को इंगित करता है.

गुलाम नबी आजाद ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि हमारी पार्टी आजाद रहेगी. हमारी पार्टी में लोकतंत्र रहेगा. एक हाथ में पावर नहीं रहेगी. उन्होंने कहा कि मेरी नई पार्टी के लिए लगभग 1,500 नाम सुझाव के तौर पर हमें मिले थे. ये नाम उर्दू और संस्कृत में भेजे गए थे. उन्होंने कहा कि हम चाहते थे कि पार्टी लोकतांत्रिक, शांतिपूर्ण और स्वतंत्र हो, इसलिए हमने पार्टी का ये नाम चुना है.

मालूम हो कि गुलाम नबी आजाद ने 26 अगस्त को कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था. उनके बाद जम्मू-कश्मीर के पूर्व उपमुख्यमंत्री तारा चंद सहित कई पूर्व मंत्रियों और विधायकों ने कांग्रेस छोड़ दी थी. कांग्रेस छोड़ने के साथ ही उन्होंने जम्मू-कश्मीर में नई पार्टी लॉन्च करने की घोषणा की थी.

संबंधित पोस्ट

रामदेव को सजा मिलना तय,सुप्रीम कोर्ट ने खारिज किया माफीनामा

navsatta

दिल्ली में AQI बेहद खराब! लोगों को वर्क फ्रॉम होम की सलाह, निर्माण गतिविधियों पर लगाई रोक

navsatta

नोएडा ट्विन टावर 22 मई तक गिरा दिये जायेंगे, नोएडा प्राधिकरण ने सुप्रीम कोर्ट को दी जानकारी

navsatta

Leave a Comment