Navsatta
खास खबरचर्चा मेंदेश

Man Ki Baat: जल्द ही देखने को मिलेंगे चीते, मन की बात में बोले पीएम मोदी

नई दिल्ली,नवसत्ता: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में जनता को संबोधित किया. यह उनके रेडियो प्रोग्राम का 93वां एपिसोड है. अपने संबोधन की शुरुआत में पीएम मोदी ने कहा कि चीतों पर बात करने के लिए ढ़ेर सारे मेसेज आए हैं. इस बारे में लोगों का एक आम सवाल यही है कि मोदी जी हमें चीतों को देखने का अवसर कब मिलेगा. उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि साथियो, एक टास्क फोर्स बनी है. यह टास्क फोर्स चीतों की मॉनिटरिंग करेगी और ये देखेगी कि यहाँ के माहौल में वो कितने घुल-मिल पाए हैं. इसी आधार पर कुछ महीने बाद कोई निर्णय लिया जाएगा, और तब आप, चीतों को देख पायेंगे.

भगत सिंह के नाम से जाना जायेगा चंडीगढ़ एयरपोर्ट

प्रधानमंत्री मोदी ने चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम 28 सितंबर को शहीद भगत सिंह के नाम पर करने का ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि लंबे समय से इसकी प्रतीक्षा थी. अब चंडीगढ़ एयरपोर्ट शहीद भगत सिंह के नाम से जाना जायेगा. उन्होंने कहा कि शहीदों के स्मारक, उनके नाम पर स्थानों और संस्थानों के नाम हमें कर्तव्य के लिए प्रेरणा देते हैं. इसके लिए उन्होंने पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के निवासियों को बधाई दी.

यूथ फॉर परिवर्तन का किया उल्लेख

पीएम मोदी ने बेंगलुरु की टीम यूथ फॉर परिवर्तन का भी उल्लेख किया. उन्होंने कहा, बेंगलुरु में यूथ फॉर परिवर्तन नाम की एक टीम है. पिछले 8 वर्षों से यह टीम स्वच्छता और दूसरी सामुदायिक गतिविधियों को लेकर काम कर रही है. उनका ध्येय बिल्कुल स्पष्ट है- स्टॉप कम्प्लेनिंग, स्टार्ट एक्टिंग. इस टीम ने अब तक शहरभर की 370 से ज्यादा जगहों का सौंदर्यीकरण किया है. हर स्थान पर 100 से 150 लोगों को जोड़ा गया है.

संबंधित पोस्ट

यूपी में अब 5 मिनट में होगा ‘ई रेंट एग्रीमेंट’

navsatta

10 करोड़ कोविड के मामले वाला पहला देश बना अमेरिका

navsatta

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने राहुल गांधी से की मुलाकात

navsatta

Leave a Comment