Navsatta
खास खबरदेशराजनीति

Congress President Election: मैं लड़ूंगा कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव, सीएम गहलोत ने किया ऐलान

नई दिल्ली,नवसत्ता: कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. राजस्थान मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने खुद अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने ऐलान कर दिया है. इससे पहले कांग्रेस पार्टी ने अध्यक्ष चुनाव के लिए कल यानी 22 सितंबर को अधिसूचना जारी कर दी है.

कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने कहा है कि मैंने यह तय है कि विपक्ष को मजबूत करने की जरूरत है, इसलिए मैंने ये निर्णय लिया है. इसको लेकर मैं जल्द ही (नामांकन दाखिल करने के लिए) तारीख तय करूंगा.

अशोक गहलोत ने यह भी कहा कि कहा कि चाहे जो भी चुनाव जीते, कांग्रेस को सभी स्तरों पर मजबूत करने के लिए उन सभी को साथ मिलकर काम करना होगा. गहलोत ने कहा कि जब कांग्रेस कमेटी ये प्रस्ताव पास कर रही हैं कि आपको(राहुल गांधी) अध्यक्ष बनना चाहिए तो फिर आप उसे स्वीकार कीजिए. मैंने राहुल गांधी से कई बार अनुरोध किया. किन्तु उनका कहना है कि इस बार कोई गांधी परिवार का व्यक्ति उम्मीदवार नहीं बनेगा.

आपको बता दें कि नामांकन दाखिल 24 से 30 सितंबर तक होगा. नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 8 अक्टूबर है. नतीजे 19 अक्टूबर को घोषित कर दिए जाएंगे. एक से अधिक उम्मीदवार होने पर 17 अक्टूबर को मतदान होगा.

संबंधित पोस्ट

वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच गंगोत्री धाम के कपाट खुले

navsatta

नीतीश ने दिया इस्तीफा,आज शाम नौंवी बार लेंगे बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ

navsatta

हाई कोर्ट की इजाजत के बिना वापस नहीं होंगे एमपी/एमएलए के खिलाफ दर्ज मुकदमे: सुप्रीम कोर्ट

navsatta

Leave a Comment