Navsatta
खास खबरचर्चा मेंराज्य

उत्तर प्रदेश में जेवर से भी बड़ा एयरपोर्ट बनाने का प्लान

लखनऊ, नवसत्ता: यूपी में एक और एयरपोर्ट बनाने का प्लान तैयार हो रहा है. इस जेवर से बड़ा एयरपोर्ट को नवाबगंज पक्षी विहार से थोड़ी दूरी पर बनाया जाएगा, ताकि पक्षियों के जीवन चक्र और इनके रहन-सहन पर कोई असर न पड़े. बता दें कि नवाबगंज पक्षी विहार से लगभग 4-5 किमी की दूरी पर एयरपोर्ट बनेगा.

हाल ही में सीएम योगी आदित्यनाथ ने एससीआर के तहत कई परियोजनाओं को मंजूरी देने की बात कही थी. एससीआर के अंतर्गत तीन और शहरों सीतापुर, रायबरेली और हरदोई को शामिल किया गया है. कुशीनगर को इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए डीजीसीए का लाइसेंस भी मिल गया था. इससे पहले देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी को जेवर एयरपोर्ट की सौगात दी है.
मुख्यमंत्री योगी हमेशा कहते रहे हैं कि राज्य में हवाई सेवाओं को विस्तार दिया जाएगा. इसके लिए प्रदेश में अलग-अलग जिलों में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे तैयार करने की बात कही गई थी. मुख्यमंत्री ने नीति आयोग की बैठक में हवाई सेवाओं के विस्तार का ब्योरा पेश किया था.

प्रदेश में राजधानी लखनऊ के चौ. चरण सिंह एयरपोर्ट व लाल बहादुर शास्त्री हवाई अड्डा वाराणसी से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का संचालन किया जा रहा है. वहीं, अयोध्या में श्रीराम एयरपोर्ट प्रदेश सरकार की महत्वकांक्षी योजना है. अयोध्या जनपद में राम मंदिर निर्माण कार्य शुरू होने के साथ ही विकास की ढेरों परियोजनाएं शुरू की गई हैं.

संबंधित पोस्ट

Navjot Singh Sidhu Jail: सिद्धू को एक साल की जेल, रोडरेज मामले में सुप्रीम कोर्ट ने बदला अपना फैसला

navsatta

‘स्पूतनिक वी’ की दूसरी खेप भारत पहुंची

navsatta

प्रबुद्ध वर्ग विचार सम्मेलन के समापन को मायावती ने किया सम्बोधित कहा- हमने ब्राह्मणों को हमेशा उचित प्रतिनिधित्व दिया

navsatta

Leave a Comment