Navsatta
खास खबरदेशमनोरंजनमुख्य समाचार

नहीं रहे राजू श्रीवास्तव, हंसाते हंसाते सबको रूला गये गजोधर भैया

ऑटो ड्राइवर से कॉमेडी किंग तक कर सफर, जानें सबकुछ…

नई दिल्ली,नवसत्ता: गजोधर भैया के नाम से मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का दिल्ली के एम्स अस्पताल में निधन हो गया है. अपने हुनर से लोगों को हंसा हंसा कर लोटपोट कर देने वाले राजू श्रीवास्तव की 10 अगस्त को जिम में कसरत करते हुए तबीयत बिगड़ गई थी. इसके बाद उन्हें एम्स दिल्ली में भर्ती किया गया था. जहां 58 वर्ष की आयु में राजू श्रीवास्तव को निधन हो गया है. बताया जा रहा है कि कल यानी 22 सितंबर को उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

राजू श्रीवास्तव के निधन की खबर सुनते ही पूरे देश में गम का माहौल छा गया. देश की तमाम हस्तियों ने उनके निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है.

प्रधानमंत्री ने व्यक्त की संवेदनाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा, ”राजू श्रीवास्तव ने हंसी, हास्य और सकारात्मकता के साथ हमारे जीवन को रोशन किया. वह हमें बहुत जल्द छोड़कर चले गए लेकिन वह वर्षों तक अपने समृद्ध काम की बदौलत अनगिनत लोगों के दिलों में जीवित रहेंगे. उनका निधन दुखद है. उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना. शांति.”

सदमे में शेखर सुमन

राजू श्रीवास्तव के बेहद करीबी माने जाने वाले शेखर सुमन, उनके निधन की खबर से सदमे में हैं. उन्होंने ट्वीट कर कहा, पिछले एक महीने से मैं जिस चीज के डर में जी रहा था, आखिरकार वह हो गया. राजू श्रीवास्तव, हम सभी को अपने स्वर्गीय निवास के लिए छोड़ गए. उनके निधन की खबर सुनकर मैं टूट गया हूं. भगवान उन्हें शांति प्रदान करे.

राजपाल यादव ने दी श्रद्धांजलि

बॉलीवुड एक्टर राजपाल यादव ने अपने दोस्त राजू श्रीवास्तव के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने ट्वीट किया, इस नुकसान का बताने के लिए मेरे पास शब्द नहीं है. आपने हम सबको बहुत जल्दी छोड़ दिया है. आप बहुत याद आओगे मेरे भाई. मैं बस इस पर विश्वास नहीं कर सकता.

कैलाश खेर ने वीडियो शेयर कर दी श्रद्धांजलि

चर्चित गायक कैलाश खेर ने वीडियो शेयर कर राजू श्रीवास्तव को श्रद्धांजलि दी है. उन्होंने कहा, हमारे पारिवारिक मित्र तथा बड़े भाई राजू श्रीवास्तव जी के देहावसान का समाचार अत्यन्त पीड़ादायक. परेमेश्वर दिवंगत आत्मा को सद्गति प्रदान करें॥ परिवार को सँभलने की शक्ति दें. अनन्त प्रार्थना॥ नमो शान्ति ॐ.

कुमार विश्वास ने जताया शोक

कुमार विश्वास ने उनके निधन पर कहा कि, ‘राजू भाई ने आखिर ईश्वर के लोक की उदासी से लडऩे के लिए, सांसारिक यात्रा से विराम ले ही लिया. उनके संघर्ष के दिनों से लेकर यश के शिखर तक की यात्रा के सैकड़ों संस्मरण आंखों के आगे तैर रहे हैं. उदास लोगों को मुस्कराहट की ईश्वरीय सौगात देने वाले सिकंदर को अंतिम प्रणाम भाई.’

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले से मुंबई आये राजू श्रीवास्तव को इतना बड़ा मुकाम पाने का सफर आसान नहीं था. आईये जानते हैं गजोधर भैया के संघर्ष की पूरी कहानी-

राजू श्रीवास्तव का मध्यम वर्गीय परिवार में जन्म हुआ था. बचपन में इन्हें सत्य प्रकाश नाम मिला था, जो आगे जाकर राजू श्रीवास्तव बन गए. बचपन से ही राजू घर आए मेहमानों के सामने मिमिक्री करते और स्कूल में टीचर की भी नकल उतारकर लोगों को खूब हंसाते. कई टीचर उन्हें बद्तमीज कहते हुए सजा देते थे. असल में राजू श्रीवास्तव अमिताभ बच्चन के बहुत बड़े फैन थे. बिग बी की फिल्म दीवार देखने के बाद राजू ने एक्टर बनने का फैसला किया और फिर मुंबई आ गये.

लेकिन एक मध्यम वर्गीय व्यक्ति का छोटे शहर से बड़े शहर में आकर नाम कमाना आसान नहीं थे. यहां उनके पास ना रहने को घर था ना खाने के पैसे. घर से भेजे गए पैसे जब कम पडऩे लगे तो राजू ने ऑटो ड्राइवर बनने का फैसला ले लिया. राजू अपनी सवारी को भी हंसाते थे. यहीं एक पैसेंजर की वजह से ही राजू को बड़ा ब्रेक मिला था.

राजू के बारे में बता दें कि वह कई पॉपुलर शोज में काम कर चुके थे. वह देश के पॉपुलर कॉमेडियन थे. उन्होंने द ग्रेड इंडियन लाफ्टर चैलेंज, बिग बॉस, शक्तिमान, कॉमेडी सर्कस, द कपिल शर्मा शो जैसे शोज किए. इसके अलावा वह बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुके थे जैसे मैंने प्यार किया, तेजाब, बाजीगर जैसी फिल्मों में काम किया है. हाल ही में वह इंडियन लाफ्टर चैम्पियन में स्पेशल गेस्ट के तौर पर नजर आए थे.

Posted By: Ruchi Mishra

संबंधित पोस्ट

केंद्रीय लोक सेवा आयोग की परीक्षा अब 10 अक्टूबर को

navsatta

थाना डीह के बगल में कोरोना से बचाव के निर्देशों कि उड़ रही धज्जियां

navsatta

Maharashtra Crisis: शिंदे कैंप की उद्धव को खुली चुनौती, चिट्ठी जारी कर सीएम पर कसा तंज

navsatta

Leave a Comment