Navsatta
खास खबरचर्चा मेंमुख्य समाचारराजनीतिराज्य

सपा ने विधानसभा तक निकाला पैदल मार्च, धरने पर बैठे अखिलेश यादव

लखनऊ,नवसत्ता: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लखनऊ में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ विधानसभा तक पैदल मार्च निकाला. सपा मुख्यालय के बाहर भारी सुरक्षाबल तैनात किया गया है. कुछ देर बाद पुलिस ने मार्च को रोक भी दिया. मार्च रोकने पर अखिलेश धरने पर बैठ गए. योगी सरकार पर हमला बोलते हुए अखिलेश ने कहा कि प्रदेश में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है.

जनता महंगाई में पिस रही है: अखिलेश यादव

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि लम्पी वायरस से हजारों-हजार गायों की जान जा चुकी हैं, सरकार उन जानवरों की देखभाल के लिए भी कुछ नहीं कर पाई है. सरकार लगातार महंगाई बढ़ा रही है. जनता महंगाई में पिस रही है. प्रदेश में कुछ हिस्सों में बाढ़ और कुछ हिस्सों में सूखा है. सरकार ने किसानों को इससे हुए नुकसान पर कोई राहत नहीं दी है.

बता दें कि आज यानी सोमवार को यूपी में मानसून सत्र शुरू होने से पहले ही हंगामा शुरू हो गया है. इसी कड़ी में रोजगारी, महंगाई, महिलाओं के प्रति अपराधों और कानून व्यवस्था की बदहाली समेत विभिन्न मुद्दों को लेकर समाजवादी पार्टी (सपा) के सभी विधायक और विधान परिषद सदस्य पार्टी मुखिया अखिलेश यादव के नेतृत्व में पैदल मार्च निकाला. हालांकि पुलिस ने बैरीकेडिंग करके इसको रोक दिया है, जिसके बाद सड़क पर ही अखिलेश यादव अपने विधायकों के साथ धरने पर बैठ गए हैं. अखिलेश ने सड़क पर ही डमी सदन लगा लिया है.

चर्चा करनी है तो सदन में करिए: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य

इस पर यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने पलटवार करते हुए समाजवादी पार्टी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी जिसे मार्च का नाम देकर विरोध प्रदर्शन कर रही है वो जनता के हितों से जुड़ा हुआ है ही नहीं. अगर उन्हें जनता से जुड़े किसी मुद्दे पर चर्चा करनी है तो सदन में करनी चाहिए, जो कार्यवाही का हिस्सा बने. सरकार चर्चा के लिए तैयार है.

संबंधित पोस्ट

फर्जी सर्टिफिकेट पर नौकरी कर रहे शिक्षक व बीएसए ऑफिस के लेखाधिकारी समेत 17 के खिलाफ एफआईआर दर्ज

navsatta

कोयला संकट! केजरीवाल बोले- बिजली की मांग पीक पर

navsatta

किसानों को योगी सरकार का होली गिफ्ट, निजी नलकूप पर 100 प्रतिशत बिजली बिल माफ

navsatta

Leave a Comment