Navsatta
करियरखास खबरदेशशिक्षा

नीट यूजी रिजल्ट 2022 घोषित, तनिष्का ने किया टॉप

नई दिल्ली,नवसत्ता: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ओर से नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) UG, 2022 के लिए परिणाम रिलीज करने की डेट और समय की घोषणा होने के बाद अब परिणाम भी जारी कर दिया गया है. NTA शेड्यूल के अनुसार, NEET UG 2022 के लिए स्कोर कार्ड वेबसाइट – neet.nta.nic.in पर आधिकारिक तौर पर जारी कर दिए गए हैं.

उम्मीदवारों के लिए डायरेक्ट लिंक भी उपलब्ध कराया गया है. परीक्षा का आयोजन 17 जुलाई को किया गया था. नीट यूजी रिजल्ट 2022 को लेकर जारी आकड़ों के मुताबिक इस बार की परीक्षाओं में 9.9 लाख से अधिक कैंडीडेट्स को सफल घोषित किया गया है. साथ ही, इस बार की परीक्षाओं के लिए 18.72 लाख उम्मीदवारों ने पंजीकरण किया था और इनमें से 17.64 लाख उम्मीदवार ही 17 जुलाई को आयोजित परीक्षा में सम्मिलित हुए थे.

बता दें की नीट यूजी 2022 में 99.9997733 पर्सेंटाइल स्कोर के साथ राजस्थान की तनिष्का ने परीक्षा में टॉप किया है. 99.9997733 पर्सेंटाइल स्कोर के साथ राष्ट्रीय राजधानी के वत्स आशीष बत्रा दूसरे, कर्नाटक के हृषिकेश नागभूषण गांगुली तीसरे और कर्नाटक से ही रुचि पावाशे ने चौथा स्थान हासिल किया है.

नीट टॉपर तनिष्का का कहना है कि वह दिल्ली एम्स से एमबीबीएस करने की इच्छुक है और आगे चलकर वह कार्डियो, न्यूरो या अन्कोलॉजी में स्पेशलाइजेशन करना चाहती है.

नीट रिजल्ट 2022 को लेकर नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, NTA ने NEET UG परिणाम की घोषणा आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर उपलब्ध है. आधिकारिक वेबसाइट ntaresults.nic.in पर नीट रिजल्ट ऑनलाइन चेक करने का डायरेक्ट लिंक यहां पर चेक कर सकते हैं.

संबंधित पोस्ट

एमएसपी पर राज्य सरकार ने किसानों से अनाज की रिकार्ड खरीद की

navsatta

कुशीनगर में जहरीली टॉफी खाने से चार बच्चों की मौत, गांव में मचा कोहराम

navsatta

मिशन जल जीवन में भ्रष्टाचार का खुलासा करने वाले इंजीनियर निर्दोष जौहरी सस्पेंड, आकाश जैन की बारी

navsatta

Leave a Comment