Navsatta
अपराधखास खबर

इनकम टैक्स के रडार पर यूपी के घूसखोर अफसर, एक साथ 22 ठिकानों पर छापेमारी

लखनऊ,नवसत्ता: उत्तर प्रदेश में 12 से अधिक भ्रष्ट और घूसखोर अफसरों के खिलाफ इनकम टैक्स विभाग ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए एक साथ 22 ठिकानों पर छापेमारी की है.

जानकारी के मुताबिक लखनऊ और कानपुर समेत 22 जगहों पर इनकम टैक्स की टीम ने एक साथ छापेमारी की है. आयकर विभाग के निशाने पर 12 से अधिक अफसर हैं. इससे पहले 18 जून को भी कार्रवाई की गई थी.

दरअसल, आयकर विभाग की टीम दिल्ली के शाहदरा स्थित आवास से डीपी सिंह के यहां बुधवार को पहुंची थी. यहां से टीम उन्हें अपने साथ लखनऊ लेकर गई है. बता दें कि डीपी सिंह फिलहाल कानपुर में कार्यरत हैं. उद्धयमिता प्रशिक्षण संस्थान संस्था, उद्योग विभाग, यूपी इंडस्ट्रियल कंसलटेंट लिमिटेड, उद्यम विभाग के साथ कुछ प्राइवेट इंडस्ट्रियलिस्ट के यहां छापेमारी चल रही है. इसके अलावा 31 अगस्त को दिल्ली के एक लोकेशन, कानपुर के 10 लोकेशन और लखनऊ के 10 लोकेशन सहित दो अन्य ठिकानों पर छापेमारी चल रही है.

बताया गया कि ऑपरेशन बाबू साहब पार्ट-2 के तहत यह कार्रवाई की जा रही है. इसकी शुरुआत 18 जून को दिल्ली से हुई थी. हालांकि अब इस जांच की आंच यूपी के कानपुर और लखनऊ तक पहुंच चुकी है. विभाग को इनपुट मिले थे कि टेंडर को लेकर कई योजनाओं में इन विभागों के अफसर लिप्त रहें. इसके बाद इन सभी के खिलाफ साक्ष्य जुटाए गए और छापेमारी शुरू की गई.

संबंधित पोस्ट

Monsoon 2023: इस साल मॉनसून पर अल नीनो का खतरा, देश को झेलना पड़ सकता है सूखा

navsatta

फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत को मूर्ख औरत कहा भाजपा विधायक ने

navsatta

चांदी बाबा के मंदिर से अष्टधातु की मूर्तियां चोरी,करोड़ों में बताई जा रही कीमत

navsatta

Leave a Comment