Navsatta
खास खबरराजनीतिराज्य

चौधरी भूपेंद्र सिंह ने मंत्रिमंडल से इस्तीफा देकर प्रदेश अध्यक्ष का कार्यभार संभाला

लखनऊ,नवसत्ता: यूपी बीजेपी के अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह ने मंत्रिमंडल से इस्तीफा देकर प्रदेश अध्यक्ष का कार्यभार संभाला. इस मौके पर उन्होंने ट्वीट कर सीएम योगी और पीएम मोदी को धन्यवाद दिया और अपने पहले और दूसरे कार्यकाल के लिए भी आभार जताया.

चौधरी भूपेंद्र सिंह ने ट्वीट कर लिखा कि, ”भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के दायित्व के सम्यक निर्वहन हेतु आज मंत्रिमंडल से त्यागपत्र दिया. अपने प्रथम तथा द्वितीय कार्यकाल में क्रमश: राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) तथा कैबिनेट मंत्री, के रूप में प्रदेश की जनता की सेवा हेतु अवसर प्रदान करने और समय- समय पर दिए गए निर्देशों के लिए माननीय मुख्यमंत्री जी का एवं अनेक अवसरों पर प्रेरणादाई मार्गदर्शन व आशीर्वचन के लिए यशस्वी प्रधानमंत्री जी का हृदय से आभार.”

बता दें कि भूपेंद्र सिंह चौधरी योगी सरकार में पंचायती राज मंत्री के रूप में सेवाएं दे रहे थे. वह बीजेपी की राज्य इकाई के अध्यक्ष नियुक्त होने के बाद सोमवार को ही नई दिल्ली से लखनऊ पहुंचे थे. चारबाग रेलवे स्टेशन पर पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया था.

हजारों की संख्या में जुटे भाजपा समर्थकों ने नए अध्यक्ष का नारों के साथ स्वागत किया. रथ पर सवार होकर भाजपा मुख्यालय पहुंचे नए अध्यक्ष ने कार्यभार संभाला. इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे. अध्यक्ष का कार्यभार ग्रहण के बाद भूपेंद्र चौधरी ने मुख्यमंत्री से औपचारिक मुलाकात की. उनके अध्यक्ष बनने के बाद से ही माना जा रहा था कि वे मंत्रिमंडल से इस्तीफा देंगे. मंगलवार की सुबह उन्होंने इस्तीफे का ऐलान कर दिया.

संबंधित पोस्ट

सरकारी विभागों में जल्द शुरू होगी भर्ती की प्रक्रिया, योगी सरकार ने मांगा रिक्त पदों का ब्यौरा

navsatta

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का खाता नहीं खुलेगाः केशव प्रसाद मौर्य

navsatta

दशहरा व दुर्गा पूजा मेले के दौरान व्यवस्था चुस्त दुरुस्त करने पहुंचे जिले के आला अधिकारी

navsatta

Leave a Comment