Navsatta
खास खबरचर्चा मेंदेशमुख्य समाचार

बिहार में बनेगी महागठबंधन की सरकार

कल दोपहर दो बजे शपथ ग्रहण समारोह

पटना, नवसत्ता: बिहार में छड़ी सियासी घमासान के बीच महागठबंधन की सरकार बनने की खबर सामने आ रही है. राज्यपाल फागू चौहान ने नीतीश कुमार को सरकार बनाने का आमंत्रण दे दिया. तेजस्वी यादव होंगे डिप्टी सीएम. कल दोपहर बाद 2 बजे नीतीश कुमार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. राजभवन के राजेंद्र मंडप में आयोजित होगा शपथ ग्रहण समारोह. कल सिर्फ मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री ही पद की गोपनीयता की शपथ लेंगे. बाकी मंत्रियों का शपथ हो सकता है बाद में. राष्ट्रीय जनता दल व कांग्रेस के साथ नई सरकार के गठन के लिए उन्होंने राज्यपाल को 164 विधायकों का समर्थन पत्र सौंपा है. नई सरकार की पहल तेज कर दी गई है.

नीतीश ने कहा है कि जनता दल यूनाइटेड के सभी नेता राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन से बाहर होना चाहते थे, इसलिए मुख्यमंत्री का पद छोडऩा जरूरी था. दरअसल, बड़े लक्ष्य को साधने के लिए नीतीश कुमान एनडीए से अलग हुए हैं. मंगलवार को दिनभर हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा.

बता दें कि आज शाम 4 बजे नीतीश कुमार ने एनडीए के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने राज्यपाल फागू चौहान को नई सरकार के गठन का दावा पेश करते हुए 164 विधायकों का समर्थन पत्र सौंपा था. तत्काल तो राज्यपाल ने सरकार बनाने के लिए आमंत्रण नहीं दिया. लेकिन बाद में राज्यपाल का आमंत्रण इस महागठबंधन को मिला. इसके बाद तय हुआ कि बुधवार को मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री पद की गोपनीयता की शपथ लेंगे. बता दें कि इस नई सरकार के लिए महागठबंधन हुआ, जिसमें जदयू, राजद, कांग्रेस और वाम दल के साथ निर्दलीय विधायक भी शामिल हैं.

संबंधित पोस्ट

लता मंगेशकर ने महाराष्ट्र सीएम रिलीफ फंड में किया सात लाख रुपए का योगदान

navsatta

69 हजार शिक्षक भर्ती: अभ्यर्थियों ने सीएम आवास के बाहर किया प्रदर्शन

navsatta

पेगासस जासूसी कांड पर विपक्ष का हंगामा, स्पीकर बोले- संसद की गरिमा का रखें ख्याल

navsatta

Leave a Comment