Navsatta
अपराधखास खबरदेश

स्वतंत्रता दिवस से पहले एनआईए की बड़ी कार्रवाई, आईएसआईएस से संबंध रखने वाला मोहसिन अहमद गिरफ्तार

नई दिल्ली,नवसत्ता: स्वतंत्रता दिवस से पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने दिल्ली में तलाशी अभियान चलाया. इस दौरान एनआईए ने आईएसआईएस से संबंध रखने वाला मोहसिन अहमद गिरफ्तार कर लिया है.

शनिवार को हुई गिरफ्तारी के संबंध में रविवार को एनआईए ने बताया कि आरोपी मोहसिन बिहार की राजधानी पटना का रहने वाला है. मोहसिन अहमद आईएसआईएस का सक्रिय सदस्य रहा है. इस मामले में 25 जून को आईपीसी की धारा 153ए, और 153बी और यूए (पी) अधिनियम की धारा 18, 18बी, 38, 39 और 40 के तहत मामला दर्ज किया गया था.

मोहसिन अहमद पर आरोप है कि उसने आईएसआईएस के लिए भारत में फंडिंग की है. मोहसिन आतंकी संगठन के लिए फंड को देश-विदेश से एकत्र करके उसे क्रिप्टोकरेंसी के जरिये सीरिया और आईएसआईएस के प्रभाव वाले अन्य देशों में भेजा करता था. यह फंड वह आईएसआईएस का समर्थन करने वालों से लेता था.

एनआईए ने 6 अगस्त को दिल्ली के बाटला हाउस इलाके में स्थित जोगाबाई एक्सटेंशन में रहने वाले मोहसिन अहमद नाम के व्यक्ति के घर की तलाशी ली थी. एनआईए की टीम को उसके घर से तमाम आपत्तिजनक सामग्री मिली है. बता दें कि स्वतंत्रता दिवस से पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने दिल्ली में तलाशी अभियान शुरू किया है.

संबंधित पोस्ट

सुपुर्द-ए-खाक हुआ मुख्तार अंसारी,जनाजे में उमड़ी भारी भीड़

navsatta

जिसने भी सुनी श्रीराम कथा, दूर हुई उसके जीवन की व्यथा: योगी

navsatta

ईरान ने किया इजरायल पर 300 मिसाइलों और ड्रोन से हमला

navsatta

Leave a Comment