Navsatta
अपराधखास खबरदेश

Money Laundering Case: ईडी दफ्तर पहुंचीं संजय राउत की पत्नी वर्षा

नई दिल्ली,नवसत्ता: मनी लॉन्ड्रिंग केस में शिवसेना नेता संजय राउत व उनकी पत्नी वर्षा राउत भी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) दफ्तर पहुंची हैं. पत्रा चॉल घोटाला मामले में दोनों से आमने-सामने पूछताछ की जायेगी. ईडी ने इस मामले में संजय राउत को गिरफ्तार किया है.

बता दें कि केंद्रीय एजेंसी ने इस हफ्ते की शुरुआत में वर्षा राउत को समन भेजा था. इसके बाद वह शनिवार सुबह 10 बजकर 40 मिनट पर दक्षिण मुंबई में बलार्ड एस्टेट स्थित ईडी के कार्यालय पहुंचीं. ईडी कार्यालय के बाहर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं.

दरअसल, संजय राउत पर आरोप है कि उन्होंने पत्रा चॉल पुनर्विकास परियोजना में 1,034 करोड़ रुपए के कथित जमीन घोटाला किया है. जो पहले दावा किए गए 83 लाख से अधिक था.

जिसके बाद अदालत ने राउत को सोमवार को 4 अगस्त तक ईडी की हिरासत में भेज दिया था. हिरासत की अवधि खत्म होने पर एजेंसी ने गुरुवार को उन्हें स्पेशल कोर्ट में पेश किया जहां से उनकी हिरासत की अवधि बढ़ा दी गई थी.

इधर शिवसेना सांसद ने दावा किया है कि उन्हें राजनीतिक प्रतिशोध के तहत फंसाया जा रहा है. राउत ने कहा था कि यह राजनीतिक प्रतिशोध के अलावा और कुछ नहीं है. रविवार की सुबह से आजादी छीन ली गई. यह बताते हुए कि वह एक हृदय रोगी हैं. राउत ने कहा कि उन्हें बाहर जाने की भी अनुमति नहीं है.

संबंधित पोस्ट

इंडो-यूएस की स्किल और स्केल मिल जाएं तो दुनिया को मिलेंगे बेहतरीन परिणाम: सीएम योगी

navsatta

‘हैक’ हुआ संसद टीवी का यूट्यूब चैनल, हैकर्स ने नाम बदलकर ‘एथेरियम’ रखा

navsatta

प्राण प्रतिष्ठा अवसर पर जनपद में मन्दिरों पर हुआ पूजा अर्चना व रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का लाइव टेलीकास्ट

navsatta

Leave a Comment