Navsatta
अपराध खास खबर देश

Money Laundering Case: ईडी दफ्तर पहुंचीं संजय राउत की पत्नी वर्षा

नई दिल्ली,नवसत्ता: मनी लॉन्ड्रिंग केस में शिवसेना नेता संजय राउत व उनकी पत्नी वर्षा राउत भी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) दफ्तर पहुंची हैं. पत्रा चॉल घोटाला मामले में दोनों से आमने-सामने पूछताछ की जायेगी. ईडी ने इस मामले में संजय राउत को गिरफ्तार किया है.

बता दें कि केंद्रीय एजेंसी ने इस हफ्ते की शुरुआत में वर्षा राउत को समन भेजा था. इसके बाद वह शनिवार सुबह 10 बजकर 40 मिनट पर दक्षिण मुंबई में बलार्ड एस्टेट स्थित ईडी के कार्यालय पहुंचीं. ईडी कार्यालय के बाहर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं.

दरअसल, संजय राउत पर आरोप है कि उन्होंने पत्रा चॉल पुनर्विकास परियोजना में 1,034 करोड़ रुपए के कथित जमीन घोटाला किया है. जो पहले दावा किए गए 83 लाख से अधिक था.

जिसके बाद अदालत ने राउत को सोमवार को 4 अगस्त तक ईडी की हिरासत में भेज दिया था. हिरासत की अवधि खत्म होने पर एजेंसी ने गुरुवार को उन्हें स्पेशल कोर्ट में पेश किया जहां से उनकी हिरासत की अवधि बढ़ा दी गई थी.

इधर शिवसेना सांसद ने दावा किया है कि उन्हें राजनीतिक प्रतिशोध के तहत फंसाया जा रहा है. राउत ने कहा था कि यह राजनीतिक प्रतिशोध के अलावा और कुछ नहीं है. रविवार की सुबह से आजादी छीन ली गई. यह बताते हुए कि वह एक हृदय रोगी हैं. राउत ने कहा कि उन्हें बाहर जाने की भी अनुमति नहीं है.

संबंधित पोस्ट

हाईकोर्ट के आदेश के बाद भी नही लगेगा सम्पूर्ण लॉकडाउन

navsatta

डोर टू डोर प्रचार के लिए नोएडा पहुंचीं प्रियंका गांधी

navsatta

मणिपुर विधानसभा चुनाव: सभी 60 सीटों पर लड़ेगी भाजपा, लिस्ट जारी

navsatta

Leave a Comment