Navsatta
खास खबरचर्चा मेंमनोरंजन

कू ऐप पर करण जौहर ने शुरू किया ‘नए भारत का सपना’ अभियान

‘स्वतंत्रता दिवस का संकल्प’ जैसा एक नया चलन शुरू करके स्वतंत्रता दिवस अभियान की शुरुआत की

फिल्म निर्माता ने जलवायु परिवर्तन के मुद्दे से लड़ने की प्रतिज्ञा लेकर इसका शुभारंभ किया

मुंबई,नवसत्ता: भारत के बहुभाषी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कू ऐप (Koo App) ने एक रोमांचक अभियान की घोषणा की है. यह अभियान यूजर्स को स्वतंत्रता दिवस के संकल्प को अपनाने के लिए प्रोत्साहित करता है. जहां दिग्गज फिल्म निर्माता करण जौहर द्वारा लॉन्च किया गया ‘हैशटैग नए भारत का सपना’ (#NayeBharatKaSapna) देशीय भावनाओं को उत्तेजित करता है, वहीं ये अभियान यूजर्स को एक नए भारत के लिए सामूहिक रूप से बदलाव लाने के संकल्प को अपनाने के लिए भी प्रेरित करता है.

कू ऐप पर यूजर्स भारत में बने उत्पादों का इस्तेमाल करके #GoSwadeshi (स्वदेशी अपनाओ), सिंगल-यूज प्लास्टिक के इस्तेमाल को छोड़कर #CleanTheEarth और पुन: उपयोग (रीयूज), कम इस्तेमाल (रेड्यूस), मरम्मत और रीसाइकल जैसी आदतों को अपनाकर #FightClimateChange का संकल्प ले सकते हैं.

करण जौहर ने उत्पादों की रिसाइक्लिंग और रीयूज जैसी आदतों को अपनाकर जलवायु परिवर्तन के मुद्दे से लड़ने की प्रतिज्ञा लेकर इस अभियान की शुरुआत की.

Post Link – karan Johar: 

https://www.kooapp.com/koo/karanjohar/291854e9-08c2-4ffa-8222-45bbeb955b94

भारत से दुनिया के लिए बनाए गए एक बहुभाषी मंच के रूप में कू ऐप इस अभियान के जरिये यूजर्स को स्वतंत्र भारत की 75वीं वर्षगांठ मनाने के लिए सशक्त बना रहा है, ताकि वे देश के लिए क्या करना चाहते हैं, इस पर अपने संकल्प को शेयर कर सकें.

1 अगस्त से शुरू होने वाला 15-दिवसीय अभियान लोगों को भारत के सशस्त्र बलों और कोविड योद्धाओं को सलाम करने के लिए प्रोत्साहित करता है, जिसमें समाज के कल्याण के लिए हर दिन प्रयास करने वाले डॉक्टर और स्वास्थ्य कार्यकर्ता शामिल हैं.

इस अभियान पर विचार व्यक्त करते हुए कू ऐप के चीफ बिजनेस ऑफिसर सुनील कामथ ने कहा, “एक अरब आवाजों के लिए अभिव्यक्ति की डिजिटल स्वतंत्रता को सक्षम करते हुए कू ऐप भारत की भावना को दर्शाता है. #NayeBharatKaSapna लोगों को प्रगतिशील आदतों को अपनाने के लिए प्रेरित करके अभिव्यक्ति की एक नई यात्रा को आगे बढ़ाएगा. हम करण जौहर द्वारा इस अभियान को शुरू करने के लिए उत्साहित हैं और उन सभी प्रख्यात हस्तियों के आभारी हैं जो अपने फॉलोअर्स को एक नए भारत के लिए सामाजिक मुद्दों को उठाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं.”

#FightClimateChange के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के बारे में बोलते हुए करण जौहर ने कहा, “इस जलवायु परिवर्तन की लड़ाई में हम में से हर एक की भूमिका है. मैं #NayeBharatKaSapna में भाग लेने, कू ऐप पर बहुभाषी यूजर्स के साथ चर्चा करने और इस मुद्दे के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए उत्साहित हूं. आइए हम सभी आजादी के इस माह में हाथ मिलाएं और अपने ग्रह, अपने देश और अपने लोगों के लिए अपना काम करें. जय हिन्द!”

कू ऐप के बारे में

Koo App की लॉन्चिंग मार्च 2020 में भारतीय भाषाओं के एक बहुभाषी, माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के रूप में की गई थी, ताकि भारतीयों को अपनी मातृभाषा में अभिव्यक्ति करने में सक्षम किया जा सके. कू ऐप ने भाषा-आधारित माइक्रो-ब्लॉगिंग में नया बदलाव किया है. Koo App फिलहाल हिंदी, मराठी, गुजराती, पंजाबी, कन्नड़, तमिल, तेलुगू, असमिया, बंगाली और अंग्रेजी समेत 10 भाषाओं में उपलब्ध है.

Koo App भारतीयों को अपनी पसंद की भाषा में विचारों को साझा करने और स्वतंत्र रूप से अभिव्यक्ति के लिए सशक्त बनाकर उनकी आवाज को लोकतांत्रिक बनाता है. मंच की एक अद्भुत विशेषता अनुवाद की है जो मूल टेक्स्ट से जुड़े संदर्भ और भाव को बनाए रखते हुए यूजर्स को रीयल टाइम में कई भाषाओं में अनुवाद कर अपना संदेश भेजने में सक्षम बनाती है, जो यूजर्स की पहुंच को बढ़ाता है और प्लेटफ़ॉर्म पर सक्रियता तेज़ करता है.

प्लेटफॉर्म चार करोड़ डाउनलोड का मील का पत्थर छू चुका है और राजनीति, खेल, मीडिया, मनोरंजन, आध्यात्मिकता, कला और संस्कृति के 7,000 से ज्यादा प्रतिष्ठित व्यक्ति अपनी मूल भाषा में दर्शकों से जुड़ने के लिए सक्रिय रूप से मंच का लाभ उठाते हैं.

संबंधित पोस्ट

इंग्लैंड की युवती ने आगरा के युवक से मंदिर में रचाई शादी

navsatta

अमृत योजना के तहत हो रहे निर्माण कार्य ने नरक किया शहरी जीवन

navsatta

दर्दनाक हादसा! पानी से भरे गड्ढे में गिरी तेज रफ्तार कार, 6 लोगों की मौत

navsatta

Leave a Comment