Navsatta
खास खबरचर्चा मेंदेशराज्य

मन की बात कार्यक्रम में बोले पीएम मोदी कहा, दुनिया में आयुर्वेद और भारतीय औषधियों के प्रति बढ़ रहा आकर्षण

नई दिल्ली, नवसत्ता: प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को मन की बात के कार्य्रकम को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम के शुरुआत में ही कहा कि इस बार यह मन की बात बहुत खास है और इसकी वजह इस बार मनाया जाने वाला स्वतंत्रता दिवस है. क्योंकि इस साल भारत अपनी आजादी के 75 साल पूरे करेगा. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, हम सभी बहुत अद्भुत और ऐतिहासिक पल के गवाह बनने जा रहे हैं.

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 13 से 15 अगस्त तक एक स्पेशल अभियान हर घर तिरंगा का आयोजन किया जा रहा है. इस अभियान का हिस्सा बनकर 13 से 15 अगस्त तक जनता अपने घर पर तिरंगा जरूर फहराएं या उसे अपने घर पर लगाएं.
पीएम ने कहा, ‘मुझे ये देखकर बहुत खुशी होती है कि आजादी का अमृत महोत्सव एक जन आंदोलन का रूप ले रहा है. सभी क्षेत्रों और समाज के हर वर्ग के लोग इससे जुड़े अलग-अलग कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे हैं.

आज के दिन हम सभी देशवासी शहीद उधम सिंह जी की शहादत को नमन करते हैं. मैं ऐसे अन्य सभी महान क्रांतिकारियों को अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं, जिन्होंने देश के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया. उन्होंने कहा, ‘कोरोना के खिलाफ आयुष ने वैश्विक स्तर पर अहम भूमिका निभाई है. दुनिया में आयुर्वेद और भारतीय औषधियों के प्रति आकर्षण बढ़ रहा है.

संबंधित पोस्ट

एचडीएफसी लिमिटेड का एचडीएफसी बैंक में होगा विलय

navsatta

पर्यावरणविद् सुंदर लाल बहुगुणा का निधन

navsatta

ऋण देने में संकोच न करें बैंक, सरकार लाभार्थी को प्रशिक्षण दिलाएगी, बैंकों को मिलेगी हर सुरक्षा-सहायता

navsatta

Leave a Comment