Navsatta
खास खबरचर्चा मेंदेश

Monsoon Session: राज्यसभा में हंगामा कर रहे 3 और विपक्षी सांसद निलंबित

नई दिल्ली,नवसत्ता: मानसून सत्र के 9वें दिन भी दोनों सदनों में हंगामा जारी है. विपक्षी नेताओं के जोरदार हंगामे के बीच लोकसभा और राज्यसभा दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी है. वहीं राज्यसभा से 3 और सांसदों को निलंबित कर दिया गया है.

राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश ने कहा कि आप सांसद सुशील कुमार गुप्ता और संदीप पाठक व निर्दलीय सांसद अजीत कुमार भुईयां को सदन की कार्यवाही बाधित कर रहे थे. इस संबंध में उन्हें इस सप्ताह के लिए राज्यसभा से निलंबित कर दिया गया है.
इससे पहले आप सांसद संजय सिंह के सदन के वेल में आकर विरोध करने, कागज फाड़कर फेंकने के मामले में राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने हफ्ते के बचे हुए कार्यवाही तक के लिए निलंबित कर दिया था. मानसून सत्र के दौरान अब तक 23 राज्यसभा सांसदों और 4 लोकसभा सांसदों सहित कुल 27 सांसदों को निलंबित कर दिया गया है.

सांसद अधीर चौधरी की ‘राष्ट्रपति’ टिप्पणी पर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से माफी की मांग को लेकर लोकसभा में भाजपा सांसदों का हंगामा. वहीं सदन को एक बार फिर स्थगित कर दिया गया है.

वहीं राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने विपक्ष के नेताओं के साथ बैठक कर दोनों सदनों में चल रहे गतिरोध को खत्म करने को कहा. साथ ही वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ चर्चा का आश्वासन दिया. राज्यसभा को दिन में दूसरी बार दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है.

मुंह से गलती से निकल गया राष्ट्र की पत्नी, अधीर रंजन चौधरी ने मांगी माफी

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के प्रति अशोभनीय टिप्पणी को लेकर लोकसभा में आज जमकर हंगामा हुआ. इसी बीच राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपत्नी कहे जाने को लेकर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने माफी मांगी है. इससे पहले भाजपा सांसदों ने अधीर रंजन चौधरी के राष्ट्रपति मुर्मू पर की गयी टिप्पणी के विरोध में प्रदर्शन किया.

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि मैंने जानबूझ कर ये नहीं कहा था, मेरे मुंह से ये गलती से निकल गया था. उन्होंने कहा कि मैं जानता हूं कि भारत की राष्ट्रपति चाहे कोई भी हो वे हमारे लिए राष्ट्रपति ही हैं. लेकिन सत्ताधारी पार्टी के कुछ लोग ऐसे हैं जो राई का पहाड़ बना रहे हैं.

इस पूरे मामले पर सोनिया गांधी का भी बयान सामने आया है. सोनिया गांधी का कहना है कि अधीर रंजन चौधरी ने इस पर पहले ही मांफी मांग ली है.

उधर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि कांग्रेस आज भी इस बात को स्वीकार नहीं कर पा रही कि एक आदिवासी महिला इस देश के सर्वोच्च संवैधानिक पद को सुशोभित कर रही हैं. उन्होंने कहा कि जब से द्रौपदी मुर्मू का नाम राष्ट्रपति के उम्मीदवार के रूप में घोषित हुआ तब से ही द्रौपदी मुर्मू कांग्रेस पार्टी की घृणा और उपहास का शिकार बनीं.

संबंधित पोस्ट

शिक्षक दिवस पर विशेष: चलों पढ़ाएं जागरुक बनाएं

navsatta

अखिलेश यादव ने चुनाव आयोग पर लगाये गंभीर आरोप, धरने पर बैठने की दी चेतावनी

navsatta

एक ही परिवार के 4 लोगों को मारी गोली, तीन की मौत व एक गंभीर

navsatta

Leave a Comment