Navsatta
खास खबरराजनीतिराज्य

Railway Recruitment Scam: लालू के बेहद करीबी भोला यादव को सीबीआई ने किया गिरफ्तार

रेलवे भर्ती में घोटाले का है आरोप

पटना,नवसत्ता: आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बेहद करीबी और पूर्व आरजेडी विधायक भोला प्रसाद यादव गिरफ्तार हो गए हैं. सीबीआई ने ये गिरफ्तारी रेलवे भर्ती घोटाले से जुड़े मामले में दिल्ली से की है. पटना और दरभंगा समेत उनके 4 ठिकानों पर आज आयकर विभाग की छापेमारी भी चल रही है.

दरअसल भोला यादव को सीबीआई ने चार दिन पहले रेलवे के आईआरसीटीसी घोटाला मामले में पूछताछ के लिए बुलाया था. भोला यादव को इस मामले का मास्टरमांइड कहा जाता है. सीबीआई पटना के दो ठिकानों पर भी सर्च कर रही है. इसमें एक उनके सीए का ऑफिस है. जबकि दरभंगा के उनके दो ठिकानों पर भी सीबीआई छापेमारी कर रही है.

आरोप है कि लालू यादव के रेल मंत्री रहते जॉब लगवाने के बदले में जमीन और प्लॉट लिए गए थे. भोला यादव 2004 से 2009 तक लालू यादव के ओएसडी रहे थे. तभी लालू यादव केंद्रीय रेल मंत्री थे. उसी दौरान रेलवे में भर्ती घोटाला हुआ था. सीबीआई ने इसी मामले में जांच के बाद पिछले दिनों लालू यादव, राबड़ी देवी, मीसा यादव, हेमा यादव और कुछ ऐसे उम्मीदवारों पर केस दर्ज किया है, जिन्हें प्लॉट या प्रॉपर्टी के बदले जॉब दी गई.

आपको बता दें कि भोला यादव वर्ष 2015 में बहादुरपुर विधानसभा सीट से विधायक चुने गए थे. 2020 के विधानसभा चुनाव में भी वे हायाघाट से आरजेटी के टिकट पर उतरे थे. लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. वहीं भोला यादव लालू प्रसाद के साथ साए की तरह रहते हैं. वह चारा घोटाला समेत कई मामलों में फंसे लालू प्रसाद के साथ अदालत और अस्पताल हर जगह देखे जाते हैं.

भोला यादव पर भी आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का आरोप है. वो लालू प्रसाद के करीबी के साथ-साथ उनके राजदार भी कहे जाते हैं. यही वजह है कि उनकी बड़ी सम्पत्ति अर्जित करने की बातें सामने आ रही है.

संबंधित पोस्ट

केंद्रीय कैबिनेट में एक और फेरबदल: मंडाविया, सिंधिया व ईरानी को जगह, भूपेंद्र यादव को मिली बड़ी जिम्मेदारी

navsatta

कानपुर बिकरू कांड: हाई कोर्ट में खुशी दुबे की जमानत अर्जी पर टली सुनवाई

navsatta

सीएम योगी के सानिध्य में शुरू हुआ स्वछता और सेवा का विशेष अनुष्ठान

navsatta

Leave a Comment