Navsatta
खास खबरदेशराजनीति

करोड़ों खर्च के बावजूद गंगा में प्रदूषण क्यों, वरुण गांधी ने सरकार से मांगा जवाब

वाराणसी,नवसत्ता: पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी का अपनी ही पार्टी भाजपा पर सवाल दागने का सिलसिला थमा नहीं रहा है. प्रदूषण पर भाजपा सरकार को घेरते हुए सांसद वरुण गांधी ने कहा नमामि गंगे परियोजना के तहत 11,000 करोड़ रुपये खर्च किए जाने के बावजूद यह ”जीनवदायिनी” नदी प्रदूषित क्यों है और इसकी जवाबदेही किसकी है?

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘गंगा हमारे लिए सिर्फ नदी नहीं, मां है. करोड़ों देशवासियों के जीवन, धर्म और अस्तित्व का आधार है मां गंगा. इसलिए नमामि गंगे पर 20,000 करोड़ का बजट बना. 11,000 करोड़ खर्च के बावजूद प्रदूषण क्यों? गंगा तो जीवनदायिनी है, फिर गंदे पानी के कारण मछलियों की मौत क्यों? जवाबदेही किसकी?”

इस ट्वीट के साथ ही गांधी ने एक वीडियो भी साझा किया, जिसमें गंगा नदी के किनारे बड़ी संख्या में मरी हुई मछलियां दिख रही हैं.

वरुण गांधी ने कहा कि काशी की पवित्र गंगा नदी को निर्मल और अविरल बनाने के लिए बीजेपी सरकार की ओर से हर संभव प्रयास किए गए हैं, लेकिन नतीजा आज भी आम जनता को परेशान कर देने वाला है. गंगा नदी में लगातार गंदे नाले के गिर रहे पानी को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं, लेकिन कुछ होता नजर नहीं आ रहा.

आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से बेरोजगारी और किसानों के मुद्दे पर भी वरुण गांधी अपनी ही पार्टी पर लगातार निशाना साध रहे हैं.

संबंधित पोस्ट

मोदी ने दी गारंटी, अनंत काल तक विकास का गढ़ बना रहेगा आजमगढ़

navsatta

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने संसद में की बूचा नरसंहार की निंदा, स्वतंत्र जांच की मांग

navsatta

योगी सरकार ने बदली प्राइमरी स्कूलों की दशा

navsatta

Leave a Comment