Navsatta
खास खबर देश मुख्य समाचार राजनीति

National Herald Case: सोनिया से ईडी की पूछताछ जारी, धरना दे रहे राहुल गांधी समेत कई कांग्रेसी हिरासत में

सरकार न तो चर्चा कर रही है, ना बोलने दे रही है: राहुल गांधी

नई दिल्ली,नवसत्ता: कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी ‘नेशनल हेराल्ड’ से जुड़े कथित धनशोधन मामले में आज दूसरे दौर की पूछताछ के लिए ईडी के सामने पेश हुईं. इससे पहले गुरुवार को भी ईडी ने उनसे करीब दो घंटे तक पूछताछ की थी.

इसी बीच सोनिया गांधी से ईडी के पूछताछ का विरोध कर रहे कई कांग्रेस नेताओं को हिरासत में लिया गया है. हालांकि राहुल गांधी अकेले विजय चौक पर मोर्चा संभाले हुए थे लेकिन कुछ ही देर बाद पुलिस ने उन्हें भी हिरासत में ले लिया है. हिरासत में लिए जाने के बाद राहुल गांधी ने कहा कि सरकार न तो चर्चा कर रही है, ना बोलने दे रही है.

नेशनल हेराल्ड मामले में पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ के विरोध में कांग्रेस सांसदों ने संसद परिसर में गांधी प्रतिमा से विजय चौक की ओर मार्च किया. विजय चौक तक मार्च कर रहे कांग्रेस नेताओं और सांसदों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. पुलिस ने रंजीत रंजन, केसी वेणुगोपाल, मनिकम टैगोर, इमरान प्रतापगढ़ी, के सुरेश और अन्य को हिरासत में लिया गया.

राष्ट्रपति भवन जाने से रोकने पर राहुल गांधी विजय चौक के पास धरने पर बैठ गए

कांग्रेस नेताओं को विरोध प्रदर्शन करने से रोकने पर सचिन पायलट ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि ये आवाज कुचलने की कोशिश है. केंद्र एजेंसी के जरिए कांग्रेस नेताओं को टारगेट कर रही है.

आपको बता दें कि ईडी ने पिछले साल के अंत में धन शोधन रोकथाम कानून के आपराधिक प्रावधानों के तहत एक नया मामला दर्ज करने के बाद गांधी परिवार से पूछताछ शुरू की. सोनिया और राहुल गांधी यंग इंडियन के प्रवर्तकों और बहुलांश शेयरधारकों में से हैं. अपने बेटे की तरह कांग्रेस अध्यक्ष के पास भी 38 फीसदी हिस्सेदारी है.

संबंधित पोस्ट

केंद्र सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

navsatta

अफगानिस्तान में आए भूकंप से 1 हजार लोगों ने गंवाई जान

navsatta

लालजी वर्मा और रामअचल राजभर सपा में जल्द होंगे शामिल, अखिलेश यादव से की मुलाकात

navsatta

Leave a Comment