Navsatta
खास खबरखेलदेश

ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा ने जीता सिल्वर, पीएम मोदी और सीएम योगी ने दी बधाई

नई दिल्ली,नवसत्ता: भारत के सुप्रसिद्घ एथलीट नीरज चोपड़ा आज एक बार फिर से बड़ी उपलब्धि हासिल की है. अमेरिका में खेली गई वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में नीरज चोपड़ा ने 19 साल बाद पदक जीतकर इतिहास रचा है और इस चैंपियनशिप में मेडल जीतने वाले प्रथम भारतीय पुरुष बन गए हैं.

नीरज चोपड़ा ने जेवलिन थ्रो इवेंट में 88.13 मीटर दूर भाला फेंका और सिल्वर मेडल जीता. फाइनल में नीरज के अलावा दूसरे भारतीय रोहित यादव भी थे. लेकिन वह शुरुआती तीन थ्रो के बाद टॉप-8 में जगह नहीं बना सके और मेडल की रेस से बाहर हो गये थे.

इस प्रतियोगिता में शामिल दूसरे भारतीय खिलाड़ी रोहित यादव ने फाइनल में 10वां स्थान हासिल किया. वे तीसरे राउंड के बाद बाहर हो गए. उन्होंने पहले राउंड में 77.96, दूसरे राउंड में 78.05 और तीसरे राउंड में 78.72 मीटर दूर भाला फेंका.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नीरज चोपड़ा को पदक जीतने पर बधाई दी

विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में रजत पदक जीतने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नीरज चोपड़ा को बधाई दी. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, हमारे सबसे प्रतिष्ठित एथलीटों में से एक द्वारा एक बड़ी उपलब्धि! विश्व चैंपियनशिप में ऐतिहासिक रजत पदक जीतने पर नीरज चोपड़ा को बधाई. यह भारतीय खेलों के लिए एक विशेष क्षण है. नीरज को उनके आगामी प्रयासों के लिए शुभकामनाएं.

सीएम योगी ने दी बधाई

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ओरेगन, संयुक्त राज्य अमेरिका में आयोजित विश्व एथलेटिक्स चौम्पियनशिप-2022 की पुरुष जैवलिन थ्रो स्पर्धा में रजत पदक जीतने पर नीरज चोपड़ा को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं.

उन्होंने कहा कि नीरज चोपड़ा ने अपनी उपलब्धि से देश का गौरव बढ़ाया है. भारत का मानवर्धन करती इस अविस्मरणीय उपलब्धि हेतु आपको हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. हमें आप पर गर्व है.

संबंधित पोस्ट

मौसम अपडेटः दिल्ली में 4 डिग्री पहुंचा पारा, उत्तर भारत में ठंड से बढ़ी सिहरन

navsatta

बरसात की पांच प्रमुख बीमारियां और उपाय

navsatta

पर्म स्टेट यूनिवर्सिटी में गोलीबारी, आठ छात्रों के मारे जाने की खबर

navsatta

Leave a Comment