Navsatta
खास खबरचर्चा मेंदेशमुख्य समाचारराजनीति

National Herald Case: सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ पर भड़की कांग्रेस, अशोक गहलोत और पायलट समेत अन्य लोग हिरासत में लिए गए

नई दिल्ली,नवसत्ता: नेशनल हेराल्ड केस में आज कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश होंगी. इसके विरोध में जगह जगह कांग्रेसियों का विरोध प्रदर्शन जारी है. सोनिया गांधी को ईडी सामने पेश होने के समय कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन की योजना को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने यात्रियों को ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है.

इसी बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, सचिन पायलट और कुछ अन्य लोगों को हिरासत में लिया गया है. उन्होंने कहा कि देश में पहली बार ऐसा हो रहा है कि वे धरना प्रदर्शन रोक रहे हैं. सीएम गहलोत ने कहा कि सोनिया गांधी का जिस तरह का व्यक्तित्व और आभामंडल है और चूंकि वह 70 साल से अधिक उम्र की हैं, इसलिए ईडी को जांच के लिए उनके घर जाना चाहिए था. मैं ईडी और सीबीआई के प्रमुख से मिलना चाहता हूं और उन्हें बताना चाहता हूं कि लोग केंद्रीय एजेंसियों के बारे में क्या सोच रहे हैं.

वहीं सचिन पायलट का कहना है कि देश में एजेंसियों का दुरुपयोग हो रहा है. लोकतंत्र में विरोध करना हमारा अधिकार है, लेकिन इसे कुचला भी जा रहा है.

बता दें कि सोनिया गांधी अपनी बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ ईडी कार्यालय के लिए अपने आवास से निकली हैं. कांग्रेस नेताओं, कार्यकर्ताओं ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के समर्थन में नारेबाजी की.

लोकसभा में दिया स्थगन प्रस्ताव

इसके अलावा कांग्रेस ने लोकसभा में भी ईडी और सीबीआई जैसी जांच एजेंसियों के दुरुपयोग के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया. लोकसभा सदस्य मणिकम टैगोर ने नोटिस में कहा कि सदन में नियत कामकाज को स्थगित कर इस महत्वपूर्ण विषय पर चर्चा की जाए. टैगोर ने कहा कि ईडी के दुरुपयोग और जांच एजेंसी के समक्ष लंबित भाजपा सरकार से जुड़े घोटालों पर सदन में चर्चा की जाए.

गौरतलब है कि ईडी ने आज सोनिया को पूछताछ के लिये बुलाया है. इससे पहले सोनिया गांधी (75) को ईडी द्वारा 23 जून के लिए दूसरा समन जारी किया गया था, लेकिन वह उस तारीख पर पेश नहीं हो सकी थीं.

https://www.kooapp.com/koo/pbns_india/6077b9a4-177f-46c1-a41f-9f5c65632aef

संबंधित पोस्ट

ड्रग्स केस: आर्यन खान की जमानत याचिका टली, 13 को होगी सुनवाई

navsatta

चीन सीमा पर तैनात हुए IAF के गरुड़ कमांडो

navsatta

अतीक से छुड़ाई जमीन पर बने आशियाने की चाबियां गरीबों को सौंपी योगी ने

navsatta

Leave a Comment