Navsatta
अपराधखास खबरराजनीतिराज्य

लुलु मॉल में बिना अनुमति नमाज पढ़ने वाले चारों अभियुक्त गिरफ्तार

शुद्धिकरण के लिए पहुंचे जगद्गुरु परमहंस लिए गए हिरासत में

लखनऊ,नवसत्ता: यूपी के लखनऊ स्थित लुलु मॉल में विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. एक ओर जहां लुलु मॉल के परिसर में नमाज़ पढ़ने वाले चारों आरोपियों को पुलिस ने मंगलवार सुबह गिरफ्तार कर लिया है. वहीं दूसरी ओर लुलु मॉल का शुद्धिकरण करने पहुंचे जगद्गुरु परमहंस को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.

बताते चलें कि लुलु मॉल में नमाज पढ़ने और उसका वीडियो बनाने वाले चार लोगों को सुशांत गोल्फ सिटी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उनसे पूछताछ की जा रही है. वहीं चार अन्य आरोपियों की तलाश भी जारी है. पकड़े गए चार लड़कों में सीतापुर के रहने वाले दोनों आरोपी सगे भाई निकले. बता दें कि लखनऊ में एक ही मोहल्ले में रहने वाले चारों लड़कों ने लुलु मॉल में एक साथ जाकर नमाज पढ़ी थी.

अपर पुलिस उपायुक्त दक्षिणी राजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों में लखीमपुर खीरी के मोहम्मदी का रहने वाला मोहम्मद रेहान, इंदिरा नगर का अब्दुल कादिर, सीतापुर का मोहम्मद लोकमान और मोहम्मद नोमान शामिल हैं. रेहान, लोकमान और नोमान खुर्रम नगर के अबरार नगर में रहते हैं. लुकमान और नोमान सगे भाई हैं. जो कि सीतापुर के लहरपुर थानाक्षेत्र के मंगोलपुर के रहने वाले हैं.

शुद्धिकरण के लिए पहुंचे जगद्गुरु परमहंस

इन सबके बीच जगद्गुरु परमहंस लखनऊ के लुलु मॉल पहुंचे हैं. बताया जा रहा है कि परमहंस लुलु मॉल का शुद्धिकरण करने पहुंचे हैं हालांकि जगद्गुरु परमहंस को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. लखनऊ पुलिस और जगद्गुरु परमहंस की कहासुनी, जगद्गुरु परमहंस को पुलिस अपने साथ लेकर गई, नमाज वाली जगह पर शुद्धिकरण करने पहुंचे थे.

राजनीति का अड्डा नहीं बनाया जाना चाहिए: सीएम योगी

इससे पहले, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लुलु मॉल में हुई हालिया घटनाओं पर नाराजगी जताई थी. पुलिस-प्रशासन के आला अफसरों संग वीडियो कांफ्रेंसिंग में सीएम ने कहा कि लखनऊ में एक मॉल खुला है जो अपनी व्यवसायिक गतिविधियां चला रहा है. उसको राजनीति का अड्डा नहीं बनाया जाना चाहिए.

सख्त कार्रवाई की बात करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा, लखनऊ के प्रशासन से कहा गया कि अराजकता पैदा करने और सांप्रदायिक विद्वेष की स्थिति पैदा करने की जो कोशिश हो रही है. इसे लखनऊ प्रशासन को बहुत गंभीरता से लेना चाहिए. किसी भी शरारत को स्वीकार नहीं किया जाएगा. माहौल खऱाब करने वालों से सख्ती से निपटना चाहिए.

संबंधित पोस्ट

नगरपंचायत दोस्तपुर सभासद इमरान राईन भाजपा में शामिल

navsatta

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का विजन ही हमारा मिशन है: सीएम योगी

navsatta

हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन पवन मुंजाल के घर-दफ्तर पर आईटी रेड

navsatta

Leave a Comment