Navsatta
खास खबरचर्चा मेंदेशराजनीति

Gujarat Riots: एसआईटी अपने सियासी आका की धुन पर नाच रही है: कांग्रेस

तीस्ता सीतलवाड़ पर बीजेपी व कांग्रेस आमने-सामने

अहमद पटेल का नाम जुड़ने पर जयराम रमेश ने प्रधानमंत्री पर बोला हमला

अहमदाबाद,नवसत्ता: तीस्ता सीतलवाड़ से अहमद पटेल का नाम जुडऩे पर बीजेपी और कांग्रेस आमने सामने हो गई है. एक तरफ बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस कांफ्रेंस कर कांग्रेस पर हमला बोला है. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने तीस्ता को शुरू में 30 लाख रुपये दिए. तो वहीं इस मामले पर अहमद पटेल की बेटी मुमताज पटेल ने जबाव देते हुए कहा है कि चुनाव की वजह से इस तरह के आरोप लगाए जा रहे हैं और विपक्ष की छवि को खराब किया जा रहा है.

उधर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पलटवार करते हुए कहा, प्रधानमंत्री की राजनीतिक प्रतिशोध मशीन स्पष्ट रूप से उन दिवंगत लोगों को भी नहीं बख्शती जो उनके राजनीतिक विरोधी थे. यह एसआईटी अपने सियासी आका की धुन पर नाच रही है और जहां कहा जाएगा वहीं बैठ जाएगी. हम जानते हैं कि कैसे एक पूर्व एसआईटी प्रमुख को मुख्यमंत्री को क्लीन चिट देने के बाद एक राजनयिक कार्य के साथ पुरस्कृत किया गया था.

आपको बता दें कि गुजरात पुलिस ने शुक्रवार को एक्टिविस्ट तीस्ता सीतलवाड़ की जमानत याचिका का विरोध किया. पुलिस के विशेष जांच दल की ओर से सत्र अदालत के समक्ष दायर एक हलफनामे में दावा किया गया कि तीस्ता सीतलवाड़ 2002 के दंगों के बाद राज्य में भाजपा सरकार को अस्थिर करने के लिए दिवंगत कांग्रेस नेता अहमद पटेल के इशारे पर रची गई एक ‘बड़ी साजिश’ का हिस्सा थीं. अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश डीडी ठक्कर ने एसआईटी के हलफनामे को रिकॉर्ड में लिया और सीतलवाड़ की जमानत अर्जी पर सुनवाई सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी.

संबंधित पोस्ट

सऊदी अरब के अबहा एयरपोर्ट पर ड्रोन हमला, आठ लोग घायल

navsatta

जाति-बिरादरी व कौमवाद से विकास रुकता है: सांसद मेनका गांधी

navsatta

श्रीरामलला विग्रह के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उपस्थित होंगे।

navsatta

Leave a Comment