Navsatta
खास खबरचुनाव समाचारदेश

President Election: राष्ट्रपति चुनाव में द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करेंगे उद्धव ठाकरे

द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करने से भाजपा का समर्थन नहीं: संजय राउत

मुंबई,नवसत्ता: महाराष्ट्र में हुए सत्ता परिवर्तन के बाद राष्ट्रपति चुनाव को लेकर शिवसेना ने बड़ा फैसला लिया है. उद्धव ठाकरे की अगुआई वाली शिवसेना ने राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करने का ऐलान किया है. संजय राउत ने यह जानकारी देते हुए कहा कि इसका मतलब भाजपा का समर्थन करना बिल्कुल भी नहीं है. हम आदिवासी नेता के नाम पर द्रौपदी मुर्मू का समर्थन कर रहे हैं. इसके अलावा जनभावना का ख्याल रखते हुए भी यह फैसला लिया गया है.

बता दें कि कल मातोश्री में शिवसेना की एक बैठक हुई थी, इसमें कई सांसदों ने द्रौपदी मुर्मू के समर्थन की बात कही. सूत्रों के अनुसार शिवसेना के करीबन 16 सांसदों ने कहा है कि द्रौपदी मुर्मू को समर्थन दे. लेकिन संजय राउत ने कहा कि मुर्मू के मसले पर पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे फैसला लेंगे. उन्होंने कहा कि शिवसेना कार्यालय से कल तक समर्थन का पत्र भी जारी हो सकता है.

संजय राउत ने आगे कहा कि विपक्ष जीवित रहना चाहिए. विपक्ष के प्रत्याशी यशवंत सिन्हा के प्रति भी हमारी सद्भावना है. लेकिन लोगों की भावनाओं का भी सम्मान करना चहिए और ऐसा भी नहीं है कि शिवसेना ऐसे फैसले पहली बार ले रही हो. पूर्व में हमने राष्ट्रपति पद के लिए प्रतिभा पाटिल का समर्थन किया था. वे एनडीए की प्रत्याशी नहीं थीं. हमने प्रबण मुखर्जी का भी समर्थन किया था. राउत ने कहा कि शिवसेना किसी दबाव में फैसला नहीं करती.

गौरतलब है कि राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान 18 जुलाई को होना है. इसके लिए पार्टी की तरफ से कोई व्हिप जारी नहीं की जाती. सांसद जिसे चाहें, उसे वोट दे सकते हैं. हालांकि शिवसेना के सांसद गजानन कीर्तिकर ने कहा राष्ट्रपति चुनाव को लेकर हुई बैठक में 18 में से 16 सांसद मौजूद थे और ज्यादातर सांसदों की राय थी कि पार्टी को द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करना चाहिए. हमने उद्धव ठाकरे के सामने अपनी बात रखी है. उन्होंने एक-दो दिन में अपना फैसला बताने के लिए कहा है.

संबंधित पोस्ट

42 जगहों पर सीबीआई-ईडी की रेड, बिहार में आरजेडी फाइनेंसर समेत 6 नेताओं पर सीबीआई छापा

navsatta

कल ही तय होगा महाराष्ट्र सरकार का भविष्य, 3 घंटे 10 मिनट की सुनवाई के बाद सुप्रीम कोर्ट का फैसला

navsatta

सत्यपाल मलिक के आरोपों की होगी सीबीआई जांच, रिश्वत की पेशकश के बारे में कही थी बात

navsatta

Leave a Comment