Navsatta
क्षेत्रीयखास खबरचर्चा मेंमुख्य समाचारराज्य

सपा प्रदेश अध्यक्ष को छोड़कर समाजवादी पार्टी के सभी संगठन भंग

लखनऊ, नवसत्ता: 2022 विधानसभा चुनाव के बाद अखिलेश यादव की सबसे बड़ी कार्रवाई सामने आई है, उन्होंने आज यूपी के अध्यक्ष को छोड़कर पार्टी के सभी युवा संगठनों, महिला सभा और अन्य सभी प्रकोष्ठों के राष्ट्रीय अध्यक्ष, प्रदेश अध्यक्ष, जिला अध्यक्ष सहित राष्ट्रीय, राज्य और जिला कार्यकारिणी को भंग कर दिया है.

माना जा रहा है कि पार्टी कार्यपरिषद के सम्मेलन के बाद नए सिरे से कार्यकारिणी का गठन किया जाएगा. पार्टी का राष्ट्रीय सम्मेलन अगस्त के अंतिम सप्ताह अथवा सितंबर में होगा. मालूम हो कि विधानसभा चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद से ही कार्यकारिणी भंग करने की संभावना जताई जा रही थी.

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के इस कदम को यूपी चुनाव में सपा को मिली हार के नतीजे के रूप में देखा जा रहा है. यूपी की 403 सदस्यीय विधानसभा में 400 सीटें जीतने का दावा कर रहे अखिलेश यादव को चुनाव नतीजों में महज 111 सीटों से संतोष करना पड़ा था. वहीं समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम बने रहेंगे. लगातार समीक्षा बैठकों के बाद समाजवादी पार्टी में यह सबसे बड़ी कार्रवाई हुई है.

दरअसल प्रदेश के हालिया विधानसभा चुनाव में अखिलेश यादव की उम्मीदों के मुताबिक नतीजे ना आने के बाद से ही सपा की कार्यकारिणी भंग किए जाने का अनुमान जताया जा रहा था. विधानसभा चुनाव के इन नतीजों को लेकर कई नेताओं और सियासी जानकारी ने अखिलेश यादव की कार्यशैली पर सवाल उठाया था और उन्हें बस अपनी किचन कैबिनेट से घिरे रहने का आरोप लगाया था.

संबंधित पोस्ट

कांग्रेस विधायक जिग्नेश मेवानी को असम पुलिस ने किया गिरफ्तार

navsatta

पीएफआई कनेक्शन को लेकर UP के कई जिलों में एटीएस का छापा

navsatta

उत्तर प्रदेश में ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए यहां करें आवेदन,तत्काल मिलेगी अनुमति 

navsatta

Leave a Comment