Navsatta
खास खबरचर्चा मेंदेश

Maharashtra Crisis: अपनी टीम को गोवा में छोड़कर आज मुंबई पहुंचेंगे एकनाथ शिंदे

मुंबई,नवसत्ता: महाराष्ट्र में सियासी संघर्ष के बाद उद्धव ठाकरे ने राज्य के मुख्यमंत्री पद से और विधान परिषद के सदस्य के रूप में इस्तीफा दे दिया. इसी बीच बागी नेता एकनाथ शिंदे आज निजी जेट से मुंबई पहुंचेंगे जबकि उनके विधायक गोवा में रहेंगे. मुंबई में नई सरकार के गठन को लेकर देवेंद्र फडणवीस के साथ शिंदे की मीटिंग होगी. इसके बाद ही बागी विधायकों के गोवा से मुंबई आने का समय तय होगा.

शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने ट्वीट करके कहा है कि नई सरकार में कौन और कितने मंत्री पद होंगे, इसे लेकर बीजेपी से अभी तक कोई चर्चा नहीं हुई है, यह जल्द ही हो जाएगा. तब तक, कृपया मंत्रिस्तरीय सूचियों और इसके बारे में अफवाहों पर विश्वास न करें.

बता दें कि उद्धव के इस्तीफे के बाद नई सरकार के गठन का फैसला एकनाथ शिंदे लेंगे. ठाकरे के इस्तीफे पर शिवसेना के बागी नेता दीपक केसरकर ने कहा कि उनका इस्तीफा हमारे लिए कोई खुशी की बात नहीं है. वे हमारे नेता थे. केसरकर ने कहा कि अब हम अपने सभी विधायकों के साथ बैठक करके महाराष्ट्र के हित में जो फैसला होगा, वो लेंगे.

उधर, बीजेपी के खेमे उद्धव के इस्तीफे के बाद से खुशी का माहौल है. देवेंद्र फड़णवीस को मिठाई खिलाते नेताओं की तस्वीर भी सामने आई है. वहीं एकनाथ शिंदे के घर के बाहर पटाखे चलाकर खुशियों का इजहार किया गया और मिठाइयां भी बांटी गई. बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस कल तक मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. फिलहाल भाजपा कोर कमिटी की बैठक फडणवीस के आवास पर चल रही है और प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल समेत कई सीनियर लीडर मौके पर पहुंचे हैं.

दरअसल भाजपा की प्लानिंग यह है कि 1 जुलाई तक ही शपथ का कार्यक्रम पूरा हो जाए क्योंकि 2 जुलाई से हैदराबाद में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होने वाली है.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र विधानसभा सचिव राजेंद्र भागवत ने गुरुवार सुबह सभी राज्य विधायकों को सूचित किया कि राज्यपाल के आदेश के अनुसार, अब फ्लोर टेस्ट की कोई आवश्यकता नहीं है, इसलिए आज का विशेष सत्र नहीं बुलाया जाएगा. सुप्रीम कोर्ट के बुधवार को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के बहुमत परीक्ष के आदेश पर रोक लगाने से इनकार करने के तुरंत बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने फेसबुक लाइव आकर इस्तीफे की घोषणा की थी.

यह भी पढ़ें…..

कल ही तय होगा महाराष्ट्र सरकार का भविष्य, 3 घंटे 10 मिनट की सुनवाई के बाद सुप्रीम कोर्ट का फैसला

संबंधित पोस्ट

उत्तर प्रदेश के तटवर्ती इलाकों में गहराया बाढ़ का खतरा

navsatta

रायबरेली से ही अपनी संसदीय पारी शुरू करेगीं प्रियंका

navsatta

शिक्षक बना हैवानः शाहजहांपुर में 15 बच्चियों के साथ किया दुष्कर्म

navsatta

Leave a Comment