Navsatta
अपराधखास खबरदेश

Udaipur Murder Case: गृह मंत्रालय ने एनआईए को दिए जांच के आदेश

उदयपुर,नवसत्ता: राजस्थान के उदयपुर में नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट डालने वाले कन्हैयालाल तेली नाम के शख्स की हत्या कर दी गयी. इस मामले में अब गृह मंत्रालय ने सख्त रवैय्या अपनाया है.

गृह मंत्रालय ने मामले की जांच नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) को सौंप दी है. गृह मंत्रालय ने जानकारी दी कि इस दौरान अंतरराष्ट्रीय तार और घटना में किसी संगठन की भूमिका भी गहन जांच की जाएगी.

बता दें कि मंगलवार को दो हमलावरों ने दिनदहाड़े कन्हैयालाल नाम के दर्जी की हत्या कर दी थी. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ था. इतना ही नहीं आरोपियों ने बाद में एक अन्य वीडियो जारी कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी जान से मारने की धमकी दी. जिसके बाद राजस्थान पुलिस ने दोनों ही आरोपियों को कब्जे में ले लिया है. कथित तौर पर भारतीय जनता पार्टी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के समर्थन में किए गए पोस्ट की वजह से ही दोनों आरोपियों ने कन्हैयालाल की हत्या की थी.

इस बीच खबर आ रही है कि हमलावरों के तार आतंकवादी संगठन से जुड़े हुए हैं. वहीं गृह मंत्रालय ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी को आदेश दिए हैं कि वो इस केस की जांच अपने हाथ में लें. इस मामले में किसी भी संगठन और अंतरराष्ट्रीय कनेक्शन की गहन जांच की जाएगी.

बता दें कि राजस्थान में अलर्ट जारी है. इस बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज राजधानी जयपुर पहुंचेंगे. वो अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक करेंगे. सीएम गहलोत ने कहा- उदयपुर की घटना कोई मामूली घटना नहीं है. जिस रूप में की गई है, वो कल्पना के बाहर है. ऐसा भी कोई कर सकता है क्या? इसकी जितनी निंदा करें, कम है. मैंने सबसे अपील की है कि शांति बनाए रखें.

संबंधित पोस्ट

प्रदेश में 10 लाख करोड़ रुपए के निवेश के संकल्प को धरातल पर उतारने का खाका तैयार

navsatta

टूटे हाईटेंशन तार की चपेट में आकर छह लोगों की मौत

navsatta

UPSC Result 2022 : इशिता किशोर ने किया टाॅप

navsatta

Leave a Comment