Navsatta
ऑफ बीटखास खबरदेश

ताज मिस्टर यूनिवर्स अंशुल, मिस यूनिवर्स संगीता व मिसेज यूनिवर्स बनीं शिखा शर्मा

नई दिल्ली,नवसत्ता: आजकल के बदलते युग में फैशन का अपना एक खास महत्व है, हर कोई फैशन के साथ साथ अपने आपको ढालने में लगा है, फैशन के इस युग में हर कोई अपनी एक पहचान बनाने के लिए उत्सुक रहता है, उनके इन्ही भावनाओं की कदर करते हुए देश की अग्रणी इवेंट कंपनी ताज ग्रुप ने खास ऐसे महिलाओं को उनको एक पहचान दिलाने का काम कर रही है.

पिछले कड़ी की सफलता के बाद इस वर्ष एक उच्च स्तर की सौंदर्य प्रतियोगिता ताज मिस्टर, मिस व मिसेज यूनिवर्स का आयोजन ताज नगरी आगरा में हुआ, इस प्रतियोगिता मे ऑनलाइन आवेदन के माध्यम से देश भर की कुल तीस महिलाओं दस पुरुषों को चयनित किया गया था. करोना महामारी को ध्यान में रखते हुए विशेष ख्याल रखा गया, तथा सिर्फ उन्ही महिलाओं को प्रवेश दिया गया है जिन्होने दोंनों वैक्सीन लगवाई है.

ताज ग्रुप के निदेशक विक्रम राव ने बताया की देश में बढ़ रहे महिलाओं पर अत्याचार पर लगाम लगाना चाहिए और इसके लिए कडे़ से कड़ा कानून भी बनाना चाहिए. इस प्रतियोगिता में बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ के साथ साथ बेटा समझाओं कर सन्देश देते हुए कहा की जब तक हम अपने बेटों नही समझायेंगें तब तक बालिकाओं व महिलाओं पर हो रहे अपराध पर लगाम नही लगाया जा सकता. इसी सन्देश को आगे बढ़ने के लिए इस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया,

ग्रैंड फिनाले चौबीस जून को ताज नगरी आगरा के होटल क्रिस्टल सरोवर में आयोजित किया गया, मुकाबले के लिए सभी प्रतियोगियों को तीन अलग-अलग परीधानो में (भारतीय परिधान व पाश्चात्य परिधान,) के आधार पर विजेता का चयनित किया गया, इस प्रतियोगिता में सभी के लिए तीन दिन तक विशेष ट्रेनिंग छत्तीसगढ़ की मशहूर कोरिओग्राफर मिसेस शिखा साहू द्वारा दिया गया. ग्रैंड फिनाले में मुख्य आकर्षण के तौर पर एम टी0वी0 की अदाकारा अनारा गुप्ता मौजूद रहीं, इस प्रतियोगिता के ग्रैंड फिनाले में निर्णायक मंडल में.

  • शिखा साहू (मिसेज यूनिवर्स)
  • सृती सा (मिस यूनिवर्स )
  • एलिशा सिंह (मिस यू पी)

तीन दिन कि कड़ी मेहनत की ट्रेनिंग व तीनों दिन अलग अलग राउंड मे सभी प्रतिभगियों ने अपनी मेहनत का परिचय दिया,
टैलेंट राउंड में मिसेज केटेगरी में सीधा मुकाबला होता दिखा, हरियाणा की शिखा शर्मा ने हरयाणवी लोकगीत पर नृत्य कर टैलेंट राउंड में सबसे अधिक अंक हासिल किए तथा निर्णायक मंडल का दिल जीत लिया.

अन्तिम निर्णायक दिन में अलग अलग परिधानों मे कड़ा मुकाबला देखने को मिला. सभी प्रतिभागियों ने अपने पूरे दम खम से मुकाबला किया.

अन्तिम निर्णय मे मिसेज के प्लैटिनम केटेगरी में हरियाणा की बहू शिखा शर्मा को विजेता घोषित किया गया.

विजेता

  • ताज मिस्टर यूनिवर्स – अंशुल पाराशर, (बरेली)
  • ताज मिस यूनिवर्स – संगीता होल्ला ( कर्नाटका)
  • ताज मिसेज यूनिवर्स – शिखा शर्मा, (हरियाणा)

संबंधित पोस्ट

प्रधानमंत्री मोदी ने नये संसद भवन का किया शुभारंभ, लोकसभा में स्थापित किया ऐतिहासिक सेंगोल

navsatta

बिहार: नाव पलटने से नदी में डूबे 22 लोग, 6 शव बरामद

navsatta

योगी सरकार ने बदली प्राइमरी स्कूलों की दशा

navsatta

Leave a Comment