Navsatta
खास खबरचुनाव समाचारराजनीतिराज्य

बलिया से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर

बलिया,नवसत्ता: पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने बलिया से लोकसभा चुनाव लड़ने का एलान किया है. उन्होंने कहा कि वे नव गठित राजनैतिक दल ‘अधिकार सेना’ की ओर से चुनाव लड़ेंगे.

अमिताभ ने कल ही ‘अधिकार सेना’ के गठन की घोषणा यह कहते हुए की थी कि अधिकार सेना आम नागरिक में समस्त अधिकार निहित होने की भावना पर विश्वास करता है और उसका प्रयास संविधान प्रदत्त शक्तियों को प्रत्येक नागरिक की पहुँच तक लाने का है.

अमिताभ ने कहा कि उन्होंने बलिया को उसकी सांस्कृतिक व ऐतिहासिक पृष्ठभूमि के कारण चुना. उन्होंने कहा कि बलिया को स्वतंत्रता की लड़ाई में अप्रतिम भूमिका और विशेषकर 1942 के भारत छोड़ो आन्दोलन में चित्तू पाण्डेय के अधीन अंग्रेजों से आजाद घोषित करने के कारण बागी बलिया के नाम से जाना जाता है.

उन्होंने कहा कि वे एक बेहतर समाज की स्थापना हेतु निरंतर प्रत्यनशील रहने वाले जय प्रकाश नारायण तथा चंद्रशेखर की धरती की पूरी ईमानदारी तथा तन्मयता से सेवा करना चाहते हैं.

मालूम हो कि अमिताभ ठाकुर 1992 बैच के आईपीएस अधिकारी थे. उनका विवादों से पुराना नाता रहा है. उन्होंने अखिलेश यादव और सीएम योगी के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद की थी.

माना जा रहा है कि सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ आवाज बुलंद करने के बाद से ही वह सरकार के निशाने पर हैं. इस बीच 17 मार्च 2021 को भारत सरकार के गृह मंत्रालय के स्क्रीनिंग में उनके अनुपयुक्त पाए जाने के बाद यूपी के गृह विभाग ने उन्हें वीआरएस देने का आदेश दिया गया था. उसके बाद उन्हें जबरन रिटायर कर दिया गया था.

संबंधित पोस्ट

बहुमूल्य धरोहर लाने में हुए सफल, मन की बात में बोले पीएम मोदी

navsatta

Pakistan: इमरान खान ने जमकर की मोदी सरकार की तारीफ

navsatta

खेत में चल रही तमंचा फैक्ट्री का भंडाफोड़, पांच आरोपित गिरफ्तार

navsatta

Leave a Comment