Navsatta
खास खबरराजनीतिराज्य

अग्निपथ के विरोध में कांग्रेस की एंट्री, कल जंतर मंतर पर ‘सत्याग्रह’ का ऐलान

नई दिल्ली,नवसत्ता: अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे युवाओं के साथ एकजुटता दिखाते हुए कांग्रेस ने बड़ा ऐलान किया है. कांग्रेस के सांसद और नेता कल सुबह 10 बजे जंतर मंतर पर सत्याग्रह करेंगे. देशभर में युवा इस योजना के खिलाफ सड़कों पर उतर आए हैं और कई शहरों व कस्बों से हिंसा की घटनाएं दर्ज की गई हैं.

इसी बीच पार्टी के एक नेता ने कहा, यह निर्णय इसलिए लिया गया, क्योंकि ‘अग्निपथ’ योजना ने हमारे देश के युवाओं को आक्रोशित कर दिया है और वे सड़कों पर उतरकर विरोध प्रकट कर रहे हैं. हमारी जिम्मेदारी है कि हम उनके साथ खड़े रहें. कांग्रेस के सांसद, उसकी कार्य समिति के सदस्य और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी 19 जून को सुबह 10 बजे जंतर मंतर पर शुरू होने वाले ‘सत्याग्रह’ में हिस्सा लेंगे.

गौरतलब है कि अग्निपथ स्कीम पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के घर चल रही तीनों सेना प्रमुखों की बैठक हुई. यह बैठक करीब आधे घंटे तक चली. समीक्षा के दौरान क्या निर्णय लिया गया, इस बारे में कभी कोई जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है. इस रिव्यू मीटिंग में थलसेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे नहीं शामिल हुए, क्योंकि वह वायुसेना की पासिंग आउट परेड में हिस्सा लेने के लिए हैदराबाद के डूंडीगल में मौजूद थे.

संबंधित पोस्ट

बारिश की वजह से यूपी के 23 जिले बाढ़ प्रभावित

navsatta

अब तक फाइनल कांग्रेस के 100 टिकट में 60 महिलाओं को

navsatta

इस बार नवरात्रि और रमजान माह में काफी संभलकर करें उपवास

navsatta

Leave a Comment